भारत

Goindwal Jail Gangwar Case Action 7 Policemen Suspended And 5 Arrested


Goindwal Jail Gangwar Case: पंजाब के तरनतारन स्थित गोइंदवाल जेल में गैंगवार का वीडियो सामने आने के बाद भगवंत मान सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. इस मामले में अब जेल अधिकारियों के खिलाफ बड़ा ऐक्शन लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, लापवाही बरतने के आरोप में गोइंदवाल जेल अधीक्षक समेत 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इनमें से 5 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा पंजाब की जेलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

गोइंदवाल जेल में 26 फरवरी को खूनी गैंगवार का खौफनाक वीडियो सामने आया था. वीडियो शूट कर रहा सचिन भिवानी खुद कबूल कर रहा है कि कैसे अमेरिका में बैठे गोल्डी बरार और जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस गैंगवार को अंजाम दिया गया. वीडियो में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे जेल में खुलेआम मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं.

जेल में हत्या के बाद मनाया जश्न

वीडियो में सचिन भिवानी ने कह रहा है, “राम-राम भाइयों, जय बलकारी. मैं सचिन भिवानी. ये जग्गू के बंदे थे. इन्हें हमने बदमाशी दिखा दी.” वीडियो में लाल टी-शर्ट में एक अन्य कैदी कुलदीप, गाली देता हुआ कहता है, “ये जो जग्गू को भगवान मानते थे न, इन्हें देखो क्या किया.” बता दें कि इस गैंगवार में जिन दो कैदियों की हत्या की गई थी, उनके नाम मनमोहन मोहना और मनदीप तूफान थे. ये कभी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी रहे जग्गू भगवनपुरिया के शूटर्स थे.

पंजाब सरकार पर विपक्ष हमलावर

वीडियो में दोनों की लाश दिखती है. पीछे दो पुलिसकर्मी भी नजर आ रहे हैं. मतलब पुलिस के सामने कैदियों ने गैंगवार का जश्न मनाया और वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. इस गैंगवार के बाद से ही पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे थे. विपक्ष लगातार सरकार को घेरने में लगा हुआ था.

ये भी पढ़ें-Ladli Behna Yojana: चुनाव के पहले शिवराज का मास्टर स्ट्रोक लाड़ली बहना योजना, जून से हर महीने खाते में आएंगे रुपये

#Goindwal #Jail #Gangwar #Case #Action #Policemen #Suspended #Arrested

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button