बिज़नेस

Gautam Adani Slips To Number 4 In Bloomberg Billionaires Index Jeff Bezos Agains At Number 3 Now

[ad_1]

Bloomberg Billionaires Index: एशिया के सबसे अमीर अडानी समूह ( Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani)  एक बार अमीरों की सूची में नीचे जा फिसले हैं. ब्लूमबर्ग बिलयनॉयर इंडेक्स के मुताबिक अमेजन के जेफ बेजोस गौतम अडानी को पीछे छोड़ फिर से तीसरे स्थान पर आ गए हैं जबकि गौतम अडानी चौथे स्थान पर हैं.  

अरबपतियों की सूची मे नीचे फिसले गौतम अडानी 

ब्लूमबर्ग के अरबतियों की सूची के मुताबिक गौतम अडानी की संपत्ति अब 120 अरब डॉलर है. उनकी संपत्ति में 872 मिलियन डॉलर की कमी आई है तो एक जनवरी 2023 से लेकर अब तक उनकी संपत्ति 683 मिलियन डॉलर घटी है. जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की संपत्ति 121 अरब डॉलर है. और 2023 में अब तक उन्होंने अपने नेटवर्थ में 13.8 अरब डॉलर संपत्ति जोड़े हैं. 

पहले स्थान पर बर्नाड अरनॉल्ट

अरबपतियों की सूची में पहले स्थान पर फ्रांस के बर्नाड अरनॉल्ट ( Bernard Arnault) 188 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ पहला स्थान पर बने हुए हैं. 2023 में उन्होंने अपने नेटवर्थ में 26 अरब डॉलर जोड़े हैं. जबकि टेस्ला के एलन मस्क (Elon Musk) अरबपतियों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं और उनका नेटवर्थ 145 अरब डॉलर है. 2023 में एलन मस्क ने अपने नेटवर्थ में 8.21 अरब डॉलर जोड़े हैं. 2022 में एलन मस्क के नेटवर्थ में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. 

मुकेश अंबानी का नेटवर्थ भी घटा 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अरबपतियों की सूची में नीचे जा फिसले हैं और अब वे 84.7 अरब डॉलर के मेटवर्थ के साथ 12वें पायदान पर हैं. यानि टॉप 10 सूची से वे बाहर आ चुके हैं. दरअसल हाल के दिनों में अडानी समूह की कंपनियों के शेयर्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट देखने को मिली है जिसके चलते गौतम अडानी से लेकर मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में कमी आई है.  

paisa reels

ये भी पढ़ें 

छंटनी के इस दौर में कर्मचारियों की नौकरी बचा सकती हैं कंपनियां, जॉब बचाए रखने के भी हैं विकल्‍प

#Gautam #Adani #Slips #Number #Bloomberg #Billionaires #Index #Jeff #Bezos #Agains #Number

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button