बिज़नेस

Gautam Adani Is Out Of World Top 10 Richest People According To Bloomberg Billionaires Index


Gautam Adani Net Worth: भारत के दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी की संपत्ति (Gautam Adani Net Worth) में तेजी से कमी देखी जा रही है. पिछले कुछ दिनों में अडानी के शेयरों में तेजी से गिरावट आई है. ग्रुप के कई शेयर्स में भारी बिकवाली देखी जा रही है और इसके कारण कंपनी के हजारों करोड़ रुपये मार्केट में डूब गए हैं. अडानी ग्रुप के शेयर्स (Adani Group Shares) में भारी गिरावट के बाद गौतम अडानी (Gautam Adani) अब दुनिया के दस सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक केवल एक हफ्ते में अडानी ग्रुप की कुल संपत्ति में 84.4 अरब डॉलर की कमी देखी गई है.

जानें क्या है मुकेश अंबानी का नंबर?
वहीं भारत के दूसरे दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का नाम भी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स की लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 82.2 बिलियन डॉलर की है. वह दुनिया के 12वें सबसे अमीर शख्स हैं. वहीं फ्रांस के दिग्गज कारोबारी और लग्जरी प्रोडक्ट बनाने वाली मशहूर एलवीएमएच मोएट हेनेसी लुई विटॉन के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं.

उनकी कुल नेट वर्थ 180 बिलियन डॉलर की है. वहीं अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं ट्विटर और टेस्ला के मालिक एलन मस्क. उनकी कुल नेट वर्थ 160 बिलियन डॉलर की है. वहीं तीसरे नंबर पर अमेजन के फाउंडर 59 साल के जेफ बेजोस हैं. उनकी कुल नेट वर्थ 124 बिलियन डॉलर की है.

11वें स्थान पर आए गौतम अडानी
आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते में अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई है. स्टॉक मार्केट में लिस्टेड ग्रुप की 7 कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आई है. इनमें  Adani Ports, Adani Wilmar, Adani Green Energy और  Adani Total Gas जैसी कंपनियों के नाम शामिल है. ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स की लिस्ट के अनुसार दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में अब एक भी भारतीय शामिल नहीं है. 

paisa reels

ये भी पढ़ें-

Financial Rules From 1st Feb 2023: 1 फरवरी से बदल रहे हैं ये फाइनेंशियल रूल्‍स! आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

#Gautam #Adani #World #Top #Richest #People #Bloomberg #Billionaires #Index

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button