बिज़नेस

Gautam Adani Group Prepay 7374 Crore Rupees Share Backed Loan

[ad_1]

Adani Group: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद मुश्किलों में घिरे अडानी ग्रुप के लिए निवेशकों के लिए राहत भरी खबर आई है. अडानी ग्रुप ने मंगलवार को जानकारी दी कि उसने 7,374 करोड़ रुपये के शेयर बैक्ड फाइनेंशियल का समय से पहले पेमेंट कर दिया है. शॉर्ट सेलर कंपनी के हमले के बाद अडानी लिस्टेड कंपनियों के लेवरेज को घटाने की प्रतिबद्धता जताई गई थी, जिसके तहत कर्ज को कम करने का फैसला लिया गया है. 

अडानी ग्रुप की ओर से ये कदम ऐसे समय में उठाया गया है, जब अडानी समूह दुनिया भर में रोड शो आयोजित कर रहा है, ताकि निवेशकों को कंपनी में निवेश के लिए भरोसा दिलाया जा सके. रोड शो के दौरान अडानी समूह निवेशकों को विश्वास दिला रहा है कि कंपनियों के शेयर्स गिरावट और नियामक जांच के बीच कंपनी का वित्त नियंत्रण में है. 

अडानी ग्रुप के शेयर होंगे रिलीज 

अडानी ग्रुप ने कहा कि अडानी पोर्ट्स के 155 मिलियन शेयर या 11.8 फीसदी की हिस्सेदारी प्रमोटर रिलीज करेंगे. वहीं अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के प्रमोटर 31 मिलियन शेयर रिलीज करेंगे. इसके अलावा अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के 36 मिलियन शेयर या 4.5 फीसद के शेयर रिलीज किए जाएंगे. अडानी ग्रीन के प्रमोटर 11 मिलियन शेयर या 1.2 फीसदी शेयर रिलीज होंगे. इससे पहले फरवरी के दौरान ग्रुप ने 1.11 अरब डॉलर का लोन प्री-पेड किया था. 

31 मार्च से पहले करना था भुगतान 

अडानी ग्रुप को मार्च के अंत तक इन पैसों का भुगतान करना था. अडानी ग्रुप का दावा है कि उसने 2,016 मिलियन डॉलर के शेयर बैक्ड फाइनेंशियल प्री पेड किया है. बता दें कि सोमवार को अडानी एंटरप्राइजेज से लेकर अडानी पोर्ट, पॉवर और अन्य स्टॉक ने अच्छी रैली दिखाई थी. 

paisa reels

निवेशकों के साथ अलग-अलग देशों में बैठक 

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी 7 से 15 मार्च तक दुबई, लंदन और अमेरिका में निश्चित आय वाले निवेशकों के साथ बैठक करेगी. इस सप्ताह सिंगापुर और हांगकांग में भी इसी तरह की बैठक है. 

ये भी पढ़ें

SCSS और PMVVY योजनाओं में लगाने जा रहे पैसा, जान लीजिए कैसे उठा सकते हैं ज्यादा लाभ 

#Gautam #Adani #Group #Prepay #Crore #Rupees #Share #Backed #Loan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button