भारत

Lok Sabha Elections 2024 In India Congress SP Tussle In Uttar Pradesh Over Seat Sharing


Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन का टूटने की चर्चा है. दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर कोई सहमति नहीं बन सकी. इस बीच सपा ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी. सपा की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने को लेकर कांग्रेस नेता अनिल यादव ने सपा पर पलटवार किया है. 

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा,” यूपी के दलित, पिछड़े, मुसलमान इस हरकत को देख रहे हैं. रोज-रोज नई नई लिस्ट जारी करके गठबंधन धर्म का मजाक बनाया जा रहा है. अंदर खाने समाजवादी पार्टी के नेता सीटों पर सहमति जताते हैं और फिर लिस्ट जारी कर देते हैं.”  

‘पांव के नीचे कोई जमीन नहीं’
इस दौरान उन्होंने हिंदी कवि दुष्यंत कुमार की कविता की दो लाइनें भी शेयर कीं. उन्होंने कहा, “तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं, कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं. समाजवादी पार्टी के दोस्तों दुष्यंत कुमार की लाइन लिखकर रख लीजिए, काम आएगी.”

फिलहाल कांग्रेस ने गठबंधन टूटने को लेकर कुछ नहीं कहा है. कांग्रेस नेता लगातार कह रहे हैं कि दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत अंतिम चरण में हैं.  वहीं, सपा ने भी साफ कर दिया कि अब वह सीट बंटवारे पर कोई और बातचीत नहीं करेगी. इस मामले में अब कांग्रेस को फैसला करना है.

सपा ने जारी की तीसरी लिस्ट
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अब तक उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर चुकी है. पार्टी ने मंगलवार (20 फरवरी) को अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी. सपा ने कैराना से इकरा, बदायूं से शिवपाल यादव, बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी सुरेंद्र सिंह पटेल को टिकट दिया है.

डिंपल यादव को बनाया उम्मीदवार
इससे पहले समाजवादी पार्टी ने सोमवार (19 फरवरी) को दूसरी सूची जारी की थी. इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. वहीं, पार्टी ने पहली सूची 16 कैंडिडेट को टिकट देने की घोषणा की थी. पहली लिस्ट में जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था उनमें अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का नाम भी शामिल था.

यह भी पढ़ें- 3 किलो सोना, लैंड क्रूजर कार, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं राजा भैया? पोटा के तहत हो चुका है एक्शन


#Lok #Sabha #Elections #India #Congress #Tussle #Uttar #Pradesh #Seat #Sharing

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button