बिज़नेस

Foxconn Manufacturing Set Up In Telangana With Employment Generation One Lakh People


Foxconn Manufacturing Setup in Telangana: इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर की प्रमुख कंपनी फॉक्सकॉन (Foxconn) तेलंगाना (Telangana) में अपना निवेश करने जा रही है. फॉक्सकॉन ने इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सेटअप (Electronics Manufacturing Setup) लगाने को लेकर तेलंगाना सरकार के साथ एक समझौता किया है. साथ ही इस कंपनी ने राज्य में इस प्रोजेक्ट में 1 लाख से अधिक लोगों को रोजगार देने का वादा भी किया है. जानिए क्या है नया अपडेट..

सीएम हाउस ने दी जानकारी 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (K.Chandrasekhar Rao, Telangana Chief Minister) से गुरुवार को फॉक्सकॉन के चेयरमैन यंग लियू (Foxconn Chairman Young Liu) ने मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद इस सेटअप को लगाने की घोषणा की गई है. फॉक्सकॉन और तेलंगाना सरकार ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक निवास प्रगति भवन में यह समझौता किया है. सीएम राव के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने इस बात की जानकारी दी है. इस ऐतिहासिक समझौते के जरिये प्रदेश में 10 साल की अवधि में 1 लाख से अधिक लोगों को नौकरियां दी जाएंगी. ताइवान की इस कंपनी राज्य में कितना निवेश करेगी, इस बात का खुलासा नहीं किया गया है.

फॉक्सकॉन के निवेश पर जताई ख़ुशी 

सीएम केसीआर ने कहा, फॉक्सकॉन की इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सेटअप इकाई युवाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने में मदद करेगी. राज्य में ऐसे और उद्योगों को आकर्षित करने में भी मदद करेगी. उन्होंने कहा कि तेलंगाना ताइवान को एक स्वाभाविक साझेदार मानता है, राज्य फॉक्सकॉन की विकास की कहानी का हिस्सा बनकर खुश है. इस अवसर पर राज्य के आईटी एवं उद्योग मंत्री के.टी. रामाराव, कुछ अन्य मंत्री और शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहे.

इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सेटअप 

केसीआर (KCR) और लियू (Liu) ने इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग में विविधता लाने के महत्व और राज्य सरकारों द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका पर चर्चा की है. सीएम चंद्रशेखर राव का कहना है कि सरकार नई औद्योगिक नीति लागू करने में सफल रही है, जिससे तेलंगाना में भारी निवेश आकर्षित हो रहा है. केसीआर ने कहा कि फॉक्सकॉन का भारी निवेश और तेलंगाना में 1 लाख से अधिक नौकरियां सृजित करने का अवसर सराहनीय है. सीएम ने फॉक्सकॉन के अध्यक्ष को यह भी आश्वासन दिया है कि राज्य सरकार राज्य में इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी को उसके संचालन के लिए हर तरह की सहायता प्रदान करेगी.

paisa reels

ये भी पढ़ें- Gautam Adani: गौतम अडानी के समर्थन में उतरे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पीएम टोनी एबॉट, जानिए उन्होंने क्या कहा

#Foxconn #Manufacturing #Set #Telangana #Employment #Generation #Lakh #People

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button