दुनिया

Coronavirus Alert New COVID-19 Variant Scanners Masks Return In Singapore Indonesia


Covid-19: देश और दुनिया में कोरोना एक बार फिर तेजी से पांव पसार रहा है. जिसे देखते हुए दक्षिण पूर्व एशिया में सरकारें कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठा रहीं हैं. कई जगहों पर कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए पुराने उपायों को वापस लागू करने का फैसला किया है. जिसमें एयरपोर्ट पर तापमान स्कैनर और लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है. 

पूर्व एशिया की सरकारों ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लोगों से एयरपोर्ट पर फिर से मास्क पहनने और बुखार जैसे लक्षण होने पर यात्रा नहीं करने का आग्रह किया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सरकारें कई तरह के रोगाणुओं, जैसे कि कोविड वेरिएंट, फ्लू, निमोनिया और अन्य सांस के रोग पैदा करने वालों को धीमा करने का लक्ष्य रख रही हैं.

सिंगापुर की सरकार कोरोना को लेकर चिंतित 

इससे पहले सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 के तेजी फैलने को लेकर चिंता जाहिर की थी. मंत्रालय ने माना था कि कोविड 19 के मामलों में बढ़ोतरी के कई कारण हो सकते हैं. सरकार ने इस बात को लेकर भी चिंता जाहिर की थी कि साल के अंत में यात्रा और त्योहारी सीजन के दौरान यात्रा और सामुदायिक संपर्क में बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में कोविड-19 को नियंत्रित नहीं किया गया तो यह तेजी के साथ फ़ैल सकता है. 

इंडोनेशिया में बढ़ रहे मामले 

स्ट्रेट्स टाइम्स अखबार ने बुधवार को बताया कि इंडोनेशिया में कुछ स्थानों पर जांच के लिए थर्मल स्कैनर लगाए गए हैं. इनमें जकार्ता का इंटरनेशनल एयरपोर्ट और बाटम नौका टर्मिनल भी शामिल हैं. यहां भी स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से आग्रह किया है कि वे उन क्षेत्रों की यात्रा स्थगित कर दें, जहां कोविड-19 मामलों में वृद्धि हो रही है. 

इसके साथ ही मलेशिया में, एक सप्ताह में कोविड के मामले लगभग दोगुने हो गए हैं. मलेशिया में अधिकारियों ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण में है और स्वास्थ्य सुविधाओं पर कोई बोझ नहीं पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें: Parliament Security Breach: संसद में हुई सुरक्षा चूक के पीछे खालिस्तानी आतंकी पन्नू का हाथ? पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने क्यों कहा ये

#Coronavirus #Alert #COVID19 #Variant #Scanners #Masks #Return #Singapore #Indonesia

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button