बिज़नेस

Former Infosys President Mohit Joshi Got Appointed As MD And CEO Of Tech Mahindra

[ad_1]

सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) ने मोहित जोशी (Mohit Joshi) को अपना नया प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है. कंपनी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. मोहित जोशी देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) के प्रेसिडेंट रह चुके हैं.

दिसंबर में शुरू होगा कार्यकाल

टेक महिंद्रा ने शेयर बाजारों को बताया कि मोहित जोशी को पांच साल के लिए नियुक्त किया गया है. उन्हें कंपनी अधिनियम 2013 के तहत अहम प्रबंधकीय भूमिकाएं भी मिलने वाली हैं. टेक महिंद्रा के अनुसार, जोशी का कार्यकाल 20 दिसंबर 2023 से शुरू होगा और वह 19 दिसंबर 2028 तक के लिए नियुक्त किए जा रहे हैं.

लेंगे सीपी गुरनानी की जगह

टेक महिंद्रा ने बताया कि जोशी कंपनी के मौजूदा एमडी एवं सीईओ सीपी गुरनानी की जगह लेंगे, जो इस साल 19 दिसंबर को अपने पद से रिटायर होने वाले हैं. गुरनानी भारतीय आईटी इंडस्ट्री में सबसे लंबे समय तक मुख्य कार्यकारी अधिकारी बने रहने वाले एक्सीक्यूटिव्स में से एक हैं.

इंफोसिस छोड़कर आ रहे हैं मोहित

मोहित जोशी फिलहाल डेजिग्नेट मैनेजिंग डाइरेक्टर के तौर पर कंपनी को ज्वॉइन करेंगे. वह 19 दिसंबर 2023 तक इसी पद पर रहेंगे. कंपनी के बयान के अनुसार, जोशी इंफोसिस को छोड़कर टेक महिंद्रा आ रहे हैं. इंफोसिस में वह प्रेसिडेंट की भूमिका निभा रहे हैं. इंफोसिस में उनके पास ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज एंड हेल्थकेयर और सॉफ्टवेयर बिजनेस की जिम्मेदारी है. इसके अलावा सेल्स ऑपरेशंस और ट्रांसफॉर्मेशन का भी जिम्मा संभाल रहे हैं.

paisa reels

मोहित के पास ऐसा अनुभव

टेक महिंद्रा ने बयान में कहा, मोहित जोशी इंफोसिस छोड़कर टेक महिंद्रा ज्वॉइन कर रहे हैं, जहां वह अभी प्रेसिडेंट हैं. उनके पास एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी सॉफ्टवेयर और कंसल्टिंग स्पेस में 02 दशक से ज्यादा का अनुभव है. उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े कॉरपोरेशंस के साथ काम किया है और उन्होंने शानदार बिजनेस तैयार करने के साथ डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को आगे बढ़ाया है.

पहले संभाल चुके हैं ये पद

मोहित अवीवा पीएलसी में 2020 तक गैर-कार्यकारी निदेशक रहे हैं. वह अवीवा की जोखिम, कंपनी संचालन एवं नामांकन समिति के सदस्य भी रहे हैं. 2014 में वह वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के यंग ग्लोबल लीडर प्रोग्राम से जुड़े थे. वह यंग प्रेसिडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन के भी सदस्य हैं. इससे पहले मोहित कंफेडरेशन ऑफ ब्रिटिश इंडस्ट्री के इकोनॉमिक ग्रोथ बोर्ड के वाइस चेयर का ऑफिस भी संभाल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: इस अमेरिकी बैंक के डूबने का पेटीएम पर नहीं होगा असर, सीईओ ने दी ये सफाई

#Infosys #President #Mohit #Joshi #Appointed #CEO #Tech #Mahindra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button