बिज़नेस

First Citizen Buys Silicon Valley Bank From FDIC In US

[ad_1]

Silicon Valley Bank: अमेरिका का सिलिकॉन वैली बैंक वित्तीय संकटों से घिरा हुआ था और आज इसको लेकर बड़ी खबर आई है. आज इस बैंक को फर्स्ट सिटीजन बैंक ने खरीद लिया है. बैंक को आर्थिक संकट से निकालने के लिए फर्स्ट सिटीजन बैंकशेयर इंक ने इसे फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (Federal Deposit Insurance Corporation )से खरीद लिया है. इस बैंक के डूबने के बाद फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन को इसका रेगुलेटर नियुक्त किया गया था. 

फर्स्ट सिटीजन बैंक ने सिलिकॉन वैली बैंक के सभी डिपॉजिट्स-लोन खरीदने के लिए दी सहमति

फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक फर्स्ट सिटीजन बैंक और ट्रस्ट ने सिलिकॉन वैली बैंक के सभी डिपॉजिट्स और लोन को खरीदने के लिए सहमति दे दी है. सिलिकॉन वैली बैंक के कुल ऐसेट्स देखें तो 10 मार्च को 167 अरब डॉलर पर थे और इसके कुल डिपॉजिट 119 अरब डॉलर के थे. इस ट्रांजेक्शन में सिलिकॉन वैली बैंक के 72 अरब डॉलर के ऐसेट्स  डिस्काउंट पर खरीदे गए. इन ऐसेट्स को 16.5 अरब डॉलर के डिस्काउंटेड प्राइस पर खरीदा गया है.

सिलिकॉन वैली बैंक के बारे में जानें

सिलिकॉन वैली बैंक अमेरिका का 16वां सबसे बड़ा बैंक था और नए जमाने की टेक कंपनियों और वेंचर कैपिटल में निवेश वाली कंपनियों को वित्तीय सपोर्ट देता था. बैंक के पास कई क्रिप्टोकरेंसी फर्म्स का डिपॉजिट भी था. कैलिफोर्निया के सांता क्लैरा में साल 1983 में इस बैंक की शुरुआत हुई थी और ये टेक इंडस्ट्री का सबसे बड़ा समर्थक बैंक माना जाता था. साल 2021 में बैंक का दावा था कि ये अमेरिका के करीब आधे वेंचर बैक्ड स्टार्टअप्स को पैसे देने वालों में शामिल है. 

ये भी पढ़ें

paisa reels

Stock Market Opening: शेयर बाजार में हल्की तेजी, सेंसेक्स 57500 के ऊपर निकला, निफ्टी 17000 के पास खुला

#Citizen #Buys #Silicon #Valley #Bank #FDIC

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button