मनोरंजन

First cinema hall opened in amethi a wave of happiness among the youth – Cinema Hall In Amethi: अमेठी में पहला सिनेमाघर खुलने से युवाओं में खुशी की लहर, बोले

[ad_1]

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी को पहले सिनेमा हॉल की सौगात मिली है. जिले में अभी तक सिनेमा हॉल नहीं था, इस वजह से लोगों को मनोरंजन के लिए राजधानी लखनऊ और प्रयागराज जाना पड़ता था. अमेठी में पहले सिनेमा हॉल की शुरुआत होने के बाद लोगों में खासा उत्साह है. बेहतर सुविधाओं के साथ इस सिनेमा हॉल को आम जनता के लिए खोल दिया गया है.

जनपद में मनोरंजन के लिए अभी तक सिनेमा घर नहीं था. वर्ष 2010 में अमेठी जनपद का गठन किया गया था. उस समय लोगों में उम्मीद जगी थी कि जिला बनने के बाद यहां कुछ बेहतर होगा. लेकिन, अन्य सुविधाओं का इजाफा तो हुआ. मगर सिनेमा हॉल की शुरुआत नहीं हुई. अब लोगों की उम्मीद पर खरा उतरते हुए डीडी सिनेमा की ब्रांच ने यहां सिनेमा हॉल की शुरुआत की है. घर बैठे यदि आप ऑनलाइन बुकिंग करना चाहते हैं तो बुक माई शो ऐप पर आप घर बैठे फिल्म की टिकट बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा, ऑफलाइन (काउंटर) बुकिंग की भी सुविधा होगी जिसके लिये आपको सिनेमा हॉल आना होगा.

वी मार्ट के पास स्थित है सिनेमा हॉल

बता दें कि, अमेठी जनपद में खुला पहला सिनेमाघर गौरीगंज सुल्तानपुर रोड पर वी मार्ट के पास स्थित है. जनपद वासियों के लिए खुले पहले सिनेमाघर में सुविधाजनक बैठने की कुर्सियां और सभी व्यवस्थाएं आधुनिक हैं. साथ ही, सिनेमाघर परिसर में रेस्टोरेंट और शापिंग मॉल भी स्थापित है.

सिनेमा हॉल खुलने से अमेठी के युवा उत्साहित

स्थानीय युवा प्रकाश कुमार ने बताया कि हमारे जिले में अभी तक सिनेमा हॉल नहीं था. अब सिनेमाघर खुल जाने के बाद हमलोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा. हम यहीं पर थियेटर में फिल्म देखने का आनंद ले सकेंगे. वहीं, एक और युवा ने बताया कि पहले हमें मनोरंजन के लिए घर में ही समय व्यतीत करना पड़ता था या फिर दूर जाना पड़ता था. लेकि, अब हम अपने शहर में सिनेमाघर का आनंद ले सकेंगे. यह बहुत अच्छा काम है.

अलग-अलग शहरों में खोल रहे ब्रांच दर्शकों को देंगे आधुनिक सुविधाएं

एरिया मैनेजर उत्सव कुमार दुबे ने बताया कि हम अलग-अलग शहरों में सिनेमा हॉल खोल रहे हैं. यह प्रतापगढ़ की कंपनी है और प्रदेश के 12-13 जिलों में हमारे सिनेमाघर अब तक खुल चुके हैं. हम अलग-अलग शिफ्ट में शो चलाते हैं. दर्शकों के लिए बेहतर सुविधाएं हमारे सिनेमाघर में उपलब्ध है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : March 13, 2023, 21:11 IST

#cinema #hall #opened #amethi #wave #happiness #among #youth #Cinema #Hall #Amethi #अमठ #म #पहल #सनमघर #खलन #स #यवओ #म #खश #क #लहर #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button