भारत

FIR Against Shiv Sena Leader Sanjay Raut In Thane ANN

[ad_1]

FIR Against Shiv Sena Leader Sanjay Raut: शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के खिलाफ महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस ने बुधवार (22 फरवरी) को एफआईआर दर्ज की. राउत ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे पर उन्हें जान से मारने के लिए सुपारी देने का आरोप लगाया था. इसी मामले में छवि खराब करने को लेकर राउत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

सूत्रों ने बताया कि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत के खिलाफ ठाणे के कापूरबावड़ी पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज हुई है. ठाणे की पूर्व मेयर मीनाक्षी शिंदे ने राउत के खिलाफ शिकायत की थी, जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया.

संजय राउत के खिलाफ इन धाराओं में मामला दर्ज

संजय राउत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 211, 153(A), 500, 501, और 502 के तहत मामला दर्ज किया गया. एक अधिकारी ने बताया की संजय राउत ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने उन्हें मारने के लिए सुपारी दी है.

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि संजय राउत की शिकायत का कोई आधार नहीं है और वह एक जन प्रतिनिधि का नाम खराब कर रहे हैं. बता दें कि श्रीकांत शिंदे महाराष्ट्र की कल्याण निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं. 

संजय राउत के आरोपों पर शिंदे के गुट के एक विधायक संजय शिरसाट ने सोमवार को पलटवार किया था. उन्होंने कहा, ‘‘राउत सहानुभूति हासिल करने के लिए घटिया हथकंडा अपना रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं कि इस मामले की गहन जांच होनी चाहिए. हालांकि, यह मत भूलिए कि राउत बहुत सारे हथकंडे अपनाते रहते हैं, जिनमें कोई तथ्य नहीं होता है.’’

बता दें कि चुनाव आयोग ने पिछले दिनों शिवसेना की कमान शिंदे गुट को सौंप दी थी. इसी के बाद से महाराष्ट्र के राजनीति में एक बार फिर से भूचाल सा आ गया है. सत्तापक्ष और विपक्ष में वार-पलटवार का दौर चल रहा है.

राउत ने लिखी थी चिट्ठी

संजय राउत ने पुलिस को एक चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया था कि श्रीकांत शिंदे ने रविचंद्र ठाकुर उर्फ राजा ठाकुर नाम के गैंगस्टर को उन्हें मारने की सुपारी दी है. राजा ठाकुर पूर्व में हत्या के एक मामले जेल की सलाखों के पीछे रहा है.

हाल में उसने ठाणे में एक कबड्डी टूर्नामेंट कराया था और एकनाथ शिंदे समर्थन में पोस्टर भी लगवाए थे, जिसे लेकर वह सुर्खियों में आ गया था. बताया जाता है कि राजा ठाकुर का गैंग अब भी सक्रिय है और वह ठाणे से इसे ऑपरेट करता है.

यह भी पढ़ें- Maharashtra Politics: उद्धव की कमजोर सेना घटाएगी पवार की पावर, हाथ को भी भारी पड़ेगा साथ!

#FIR #Shiv #Sena #Leader #Sanjay #Raut #Thane #ANN

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button