दुनिया

Fierce Explosion In China’s Coal Mine 11 Killed And Dozens Injured


China Explosion: उत्तरी चीन के शानक्सी प्रांत स्थित एक कोयला खदान में हुए विस्फोट के कारण 11 लोगों की मौत हो गई. चीन की सरकारी मीडिया ने बताया की यह हादसा सोमवार (21 अगस्त) की रात करीब 8:26 बजे यानान शहर के पास जिनताई कोयला खदान में हुआ.

सरकारी टेलीविजन ‘सीसीटीवी’ ने नगरपालिका आपातकालीन प्रबंधन ब्यूरो का हवाला देते हुए कहा कि विस्फोट बेहद ही जोरदार था. धमाके के कारण खदान के आसपास रहने वाले लोग दहशत में आ गए. रिपोर्ट के अनुसार, कुछ बिल्डिंगों के कांच भी टूट गए.

सीसीटीवी के अनुसार, विस्फोट के समय लगभग 90 लोग खदान में थे, लेकिन अधिकांश लोग खदान के बहार आ चुके थे. वहीं, 9 लोग अंदर ही फंसे रह गए. जिनकी मौत हो गई. वहीं, दो लोग इस ब्लास्ट में गंभीर रूप से घायल हुए थे अस्पताल ले जाने से पहले ही उनकी मौत हो गई.

दर्जनों लोग घायल

रिपोर्ट के अनुसार, इस ब्लास्ट के कारण दर्जनों लोग घायल हैं, हालांकि सभी खतरे से बाहर हैं. सभी को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे के संबंध में नगरपालिका आपातकालीन प्रबंधन ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की फिलहाल जांच की जा रही है.

फरवरी में भी हुआ था ऐसा ही हादसा 

बता दें कि, इसी साल फरवरी में उत्तरी इनर मंगोलिया क्षेत्र में एक कोयला खदान ढहने से दर्जनों लोग और वाहन मलबे के पहाड़ के नीचे दब गए थे.अधिकारियों ने महीनों तक अंतिम हताहतों की संख्या का खुलासा नहीं किया, और आखिरकार जून में केवल इतना कहा कि दुर्घटना में 53 लोग मारे गए थे.

इससे पहले दक्षिण पश्चिम चीन में दिसंबर 2022 के पहले हफ्ते में एक कोयला खदान में कार्बन मोनोऑक्‍साइड का स्‍तर बढ़ने की वजह दर्दनाक हादसा हुआ था. इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में अवैध रूप से काम करते पकड़ा गया भारतीय शख्स, कोर्ट ने लगाया हजारों पाउंड का जुर्माना

 

#Fierce #Explosion #Chinas #Coal #Killed #Dozens #Injured

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button