भारत

Farooq Abdullah Supported Tamil Nadu CM MK Stalin For PM Candidate Lok Sabha Elections 2024


Farooq Abdullah On MK Stalin: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार (1 मार्च) को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने का समर्थन किया है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “क्यों नहीं? वो पीएम क्यों नहीं बन सकते? इसमें गलत क्या है?” फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि जब हम सभी एकजुट होंगे और जीतेंगे, उस समय वे (एक संयुक्त विपक्ष) तय करेंगे कि इस देश का नेतृत्व करने और एकजुट करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति कौन है. 

बता दें कि फारूक अब्दुल्ला स्टालिन के 70वें जन्मदिन समारोह के लिए चेन्नई में हैं. सत्तारूढ़ डीएमके ने विपक्ष को एकजुट करने के लिए यहां एक जनसभा का आयोजन किया था. यहां फारूक अब्दुल्ला ने पत्रकारों से बात की राज्य के मुख्यमंत्री और डीएमके की खूब सराहना की. 

‘अगर आप विविधता की रक्षा करते हैं…’

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “…स्टालिन और डीएमके ने राष्ट्र की एकता के लिए  बहुत अच्छा काम किया है. भारत विविधता में एकता है. अगर आप विविधता की रक्षा करते हैं तो आप एकता की रक्षा करेंगे. इसलिए, कश्मीर से कन्याकुमारी तक, वे (डीएमके) भारत को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं.” अब्दुल्ला ने संवाददाताओं से कहा, “मुझे उम्मीद है कि यह और मजबूत होगा और मुझे उम्मीद है कि अन्य नेता भी इसी तरह से सोचेंगे… और हम (तब) एक खुशहाल देश बनाएंगे.”

राहुल गांधी ने भी की विपक्ष को एकजुट करने की अपील

गौरतलब है कि बीते दिनों राहुल गांधी ने भी सभी विपक्षी दलों से एक साथ आने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि अगर सभी विपक्षी दल हाथ मिलाएं तो 2024 के लोकसभा चुनाव पीएम मोदी और बीजेपी को हराया जा सकता है. राहुल गांधी ने ये भी कहा कि था कि हमें जनता के सामने एक विकल्प के साथ जाना होगा. उन्होंने आगे कहा, “अगर भारत के दो दृष्टिकोण एक-दूसरे का सामना करते हैं… तो हम जीतने में सक्षम होंगे.”

ये भी पढ़ें- JNU New Rules: जेएनयू में लागू हुए नए नियम, धरना देने पर लगेगा 20 हजार रुपये का जुर्माना, हिंसा की तो एडमिशन होगा रद्द

#Farooq #Abdullah #Supported #Tamil #Nadu #Stalin #Candidate #Lok #Sabha #Elections

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button