भारत

Farmers Protest BKU Leader Rakesh Tikait Says Govt Wants Movement To Be Stretched Post Elections | ‘किसान न पीछे हटेगा, न हार के जाएगा’, बोले राकेश टिकैत


Rakesh Tikait On Farmers Protest: किसान आंदोलन को लेकर भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार (28 फरवरी) को केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि किसान न पीछे हटेंगे और ही हारकर जाएंगे.

उन्होंने किसानों के आंदोलन के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया और दावा किया कि सरकार उन्हें बर्बाद करना चाहती है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार चुनाव के बाद तक आंदोलन को चलाना चाहती है. 

क्या कुछ बोले राकेश टिकैत? 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के साथ बातचीत में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, ”देश का किसान जहां पर आ गया, वो पीछे नहीं हटेगा, ये कन्फर्म है. मतलब किसान हारकर नहीं जाएगा. किसान बातचीत से, समझाने से, समझौते से ही वापस जाएगा. उनकी कमेटी से सरकार बातचीत करेगी.”

उन्होंने कहा, ”भारत सरकार इस आंदोलन को इलेक्शन के बाद तक चलाना चाहती है… सरकार नहीं चाहती कि आंदोलन खत्म हो. इस आंदोलन के माध्यम से वो देश के किसानों को बर्बाद करना चाहती है, देश के किसानों को बांटना चाहती है. वो चाहती है कि इनको बदनाम करें किसानों को कि किसान एमएसपी मांग रहे हैं. एमएसपी तो थी, है और रहेगी. हमने एमएसपी गारंटी कानून की देश के किसानों ने मांग की है.”

अगली रणनीति 29 फरवरी को तय करेंगे किसान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसान यूनियनों और केंद्र सरकार के बीच गतिरोध जारी रहने के बीच आंदोलनकारी किसान अगली रणनीति 29 फरवरी को तय करेंगे. उनका ‘दिल्ली चलो’ मार्च फिलहाल स्‍थगित है. किसान यूनियन नेता सरवन सिंह पंधेर और जगजीत सिंह दल्लेवाल ने मीडिया को बताया कि किसान हालांकि अंतर्राज्यीय सीमाओं पर डेरा डाले रहेंगे.

यह भी पढ़ें- इंडिया के रॉकेट पर सबसे ऊपर चीन का झंडा, क्या है पूरा मामला जिस पर PM मोदी ने DMK को घेरा? जानिए


#Farmers #Protest #BKU #Leader #Rakesh #Tikait #Govt #Movement #Stretched #Post #Elections #कसन #न #पछ #हटग #न #हर #क #जएग #बल #रकश #टकत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button