भारत

Farmers Delhi Chalo Protest Delhi Traffic Police Issues Traffic Advisory In View Of Proposed Farmers Protest


Delhi Chalo Protest: दिल्ली पुलिस ने किसानों के प्रस्तावित विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर सोमवार (12 फरवरी) को एक यातायात परामर्श जारी किया, जिसमें लोगों को राष्ट्रीय राजधानी की तीन सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध के बारे में बताया गया है.

कई किसान संघों, जिनमें ज्यादातर उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से हैं,ने अपनी उपज के लिए एमएसपी की गारंटी देने वाले कानून की मांग के लिए 13 फरवरी को मार्च का आह्वान किया है.

सोनीपत, पानीपत, करनाल जाने वाली बसें इस रूट से गुजरेंगी

पुलिस ने यातायात परामर्श में कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग-44 से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने वाली अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी से मजनूं का टीला से सिग्नेचर ब्रिज होकर खजूरी चौक से होते हुए लोनी बॉर्डर और खेकड़ा के रास्ते केएमपी तक जाएंगी.

परामर्श में कहा गया है कि एनएच-44 के माध्यम से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने के इच्छुक भारी मालवाहक वाहनों को एन-44 (डीएसआईआईडीसी) चौराहे पर हरीश चंद्र अस्पताल चौराहे से बवाना रोड क्रॉसिंग से बवाना चौक तक निकास संख्या-2 लेने का सुझाव दिया गया है.

बहादुरगढ़, रोहतक जाने वाले भारी वाहनों को ये सलाह

इसमें कहा गया, ‘‘बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने के इच्छुक भारी मालवाहक वाहन बाहरी रिंग रोड से मुकरबा चौक से मधुबन चौक होते हुए भगवान महावीर रोड से रिठाला होकर कंझावला रोड-कराला टी-प्वाइंट तक कंझावला चौक से जोणती गांव से जोणती बॉर्डर/निजामपुर बॉर्डर तक जाकर हरियाणा के गांव बामनोली में प्रवेश करें और आगे नाहरा-नाहरी रोड से बहादुरगढ़ रोड तक जा सकते हैं.’’

एनएच-44 के माध्यम से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने के इच्छुक कार चालक और हल्के माल वाहक वाहन निकास 1 (एनएच-44) अलीपुर कट से शनि मंदिर, पल्ला बख्तावरपुर रोड वाई-प्वाइंट से दहिसरा गांव रोड होकर जट्टी कलां रोड से सिंघू स्टेडियम से हरियाणा में सोनीपत की ओर एनएच-44 तक जा सकते हैं.

गाजीपुर से गाजियाबाद जाने वाले वाहन कहां से निकलेंगे?

परामर्श में कहा गया है कि दिल्ली से गाजीपुर सीमा के माध्यम से गाजियाबाद जाने वाले वाहन अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड या, पटपड़गंज रोड/मदर डेयरी रोड या चौधरी चरण सिंह मार्ग आईएसबीटी आनंद विहार से होकर गाजियाबाद में महाराजपुर या अप्सरा बॉर्डर से बाहर निकल सकते हैं.

इसमें कहा गया है कि रोहतक रोड के माध्यम से बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने वाले भारी/वाणिज्यिक वाहनों को नजफगढ़ झाड़ौदा सीमा के माध्यम से हरियाणा में प्रवेश करने के लिए नांगलोई चौक से नजफगढ़ नांगलोई रोड का उपयोग करने की सलाह दी जाती है.

परामर्श में कहा गया है कि जो वाहन रोहतक रोड से बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाना चाहते हैं, वे झाड़ौदा नाला क्रॉसिंग तक पीवीसी रेड लाइट से बायीं ओर मुड़ सकते हैं और नजफगढ़ बहादुरगढ़ रोड तक बहादुरगढ़ की ओर पहुंचने के लिए दाहिनी ओर मुड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- 5 घंटे की बैठक के बाद भी नहीं बनी बात, किसान बोले- सरकार कर रही टाइमपास, जारी रहेगा हमारा आंदोलन

#Farmers #Delhi #Chalo #Protest #Delhi #Traffic #Police #Issues #Traffic #Advisory #View #Proposed #Farmers #Protest

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button