भारत

Farmer Protest in Delhi March on 13 february traffic advisory optional route from delhi to punjab

[ad_1]

Farmer Protest Latest News: अगर आप 13 फरवरी को या उसके बाद के दिनों में दिल्ली से चंडीगढ़, दिल्ली से पंजाब या हरियाणा से चंडीगढ़ के बीच आवाजाही की प्लानिंग कर रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें. दरअसल, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान संघों ने मंगलवार यानी 13 फरवरी को विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है और इसके तहत वह दिल्ली की ओर मार्च करेंगे.

किसान अंबाला से दिल्ली तक यात्रा करने के लिए NH44 मार्ग अपना सकते हैं. ऐसे में इस दिन अगर आप इस रास्ते से गुजर रहे हैं तो जाम में फंस सकते हैं. जरूरी है कि आप ऊपर बताए शहरों में आवाजाही के लिए एक्स्ट्रा समय लेकर चलें. नीचे हम उन रास्तों के बारे में बता रहे हैं जिन पर जाने से आपको 13 फरवरी को बचना चाहिए या फिर एक्स्ट्रा समय लेकर चलना चाहिए.

1. अगर दिल्ली से चंडीगढ़ यात्रा कर रहे हैं तो

  • दिल्ली से सोनीपत-पानीपत-करनाल-इंद्री-लाडवा (कुरुक्षेत्र) से उमरी चौक तक पहुंचे. यहां से लाडवा होते हुए रादौर और फिर एनएच 344ए पर यमुनानगर से मुलाना, मुलाना से शहजादपुर, शहजादपुर से बरवाला. यहां से पंचकुला और फिर चंडीगढ़ पहुंच सकते हैं.
  • इसके अलावा आप कुरूक्षेत्र से शाहबाद, साहा, शहजादपुर से पंचकुला और फिर चंडीगढ़ तक पहुंच सकते हैं.

2. अगर दिल्ली से पंजाब के शहरों, जिनमें पटियाला, लुधियाना, जालंधर, अमृतसर आदि शामिल हैं, की यात्रा कर रहे हैं तो

  • दिल्ली से सोनीपत, सोनीपत से पानीपत, पानीपत से करनाल और फिर पिपली चौक सेर बायीं ओर मुड़कर कुरूक्षेत्र शहर जा सकते हैं. यहां से पेहोवा और पेहोवा से चीका होते हुए पटियाला से लुधियाना और फिर लुधियाना से जालंधर और फिर आगे अमृतसर तक जा सकते हैं.

3. अगर पंजाब के अमृतसर, जालंधर, पटियाला, लुधियाना आदि से दिल्ली की यात्रा कर रहे हैं तो

  • अमृतसर से जालंधर तक फिर लुधियाना तक आएं. इसके बाद लुधियाना से चीका और पेहोवा होते हुए NH 152D पर पहुंचें और आगे दिल्ली की ओर बढ़ें.

4. अगर आप चंडीगढ़ से दिल्ली की यात्रा कर रहे हैं तो

  • चंडीगढ़ से पंचकुला तक जाएं. पंचकुला से रामगढ़ तक आएं और फिर रामगढ़ से बरवाला, फिर वहां से शहजादपुर और फिर शहजादपुर से मुलाना तक सफर करें. इसके बाद एनएच 344 पर चढ़कर यमुनानगर और फिर आगे रादौर से लाडवा की तरफ आएं. यहां लाडवा से इंद्री होते हुए करनाल और एनएच 44 पर पहुंचें. इसके बाद पानीपत से सोनीपत और फिर दिल्ली तक पहुंचें.
  • दूसरा रास्ता चंडीगढ़ से पंचकुला, रामगढ़ से बरवाला, शहजादपुर, साहा, शाहबाद, पिपली, करनाल और एनएच 44 पर जाकर पानीपत, सोनीपत से दिल्ली पहुंच सकते हैं.

5. अगर आप हिसार से चंडीगढ़ जा रहे हैं तो

  • हिसार से बरवाला, नरवाना, कैथल, चीका से पटियाला का रास्ता अपनाएं और फिर चंडीगढ़ पहुंचें. चंडीगढ़ से हिसार तक यात्रा करते समय भी यही रूट अपनाया जा सकता है.

6. अगर आप नारनौल या रोहतक से चंडीगढ़ जा रहे हैं तो

  • एनएच 152डी का रास्ता अपनाएं, पिहोवा क्रॉसिंग पर पहुंचें, चीका से पटियाला जाने वाली सड़क पर जाएं और चंडीगढ़ पहुंचें. चंडीगढ़ से नारनौल या रोहतक जाने के लिए भी यही रास्ता अपनाया जा सकता है

7. अगर आप अंबाला से चंडीगढ़ की यात्रा कर रहे हैं

  • अंबाला शहर से अंबाला छावनी की ओर जाएं, फिर कैपिटल चौक की ओर जाएं और फिर साहा से शहजादपुर, रामगढ़ से पंचकुला और फिर चंडीगढ़ पहुंचें. चंडीगढ़ से अंबाला तक यात्रा करते समय भी यही रास्ता अपनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें

Dividend Stocks: अगले पांच दिन इन शेयरों से कमाई का मौका, कतार में नेस्ले इंडिया और ओएनजीसी जैसे नाम

#Farmer #Protest #Delhi #March #february #traffic #advisory #optional #route #delhi #punjab

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button