भारत

Fact Check Viral Video Tribal Woman Beaten By Men In Madhya Pradesh


Viral Video Fact Check: सोशल मीडियो पर इन दिनों एक आदिवासी महिला (Tribal Woman) की पिटाई का वीडियो खूब तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि कुछ आदमी एक महिला को बेरहमी से पीट रहे हैं. उसपर लाठी बरसाई जा रही है. इस वीडियो को उत्तर प्रदेश का बताया गया है. चलिए आपको बताते हैं कि वायरल हो रहे इस क्लिप की आखिर क्या सच्चाई है. 

दरअसल, ट्वीटर पर वायरल हो रहा ये वीडियो काफी पुराना है. उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा ये वीडियो मध्य प्रदेश का है और करीब डेढ़ साल पुराना है. इस वीडियो को अमेरिकी पत्रकार बिला अब्दुल करीम ने भी शेयर करते हुए लिखा कि यह मोदी का भारत है, जहां हिंदू चरमपंथी दलित महिलाओं को मारते हैं और इसका वीडियो बनाते हैं. 

कब और कहां का है वीडियो?

इस वीडियो में कम से कम सात आदमियों के एक समूह को दो महिला को थप्पड़ मारते, लात मारते, बालों से घसीटते हुए और डंडों से पीटते हुए देखा जा सकता है. यह घटना कथित तौर पर मध्य प्रदेश में धार जिले के पिपलवा गांव में 22 जून, 2021 में हुई थी. कथित तौर पर अपने मामा से फोन पर बात करने को लेकर आदिवासी महिला को उनके परिवार के सदस्यों ने पीटा था. 

सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश 

इस वीडियो पर तब ही एक्शन लेते हुए पुलिस ने एक महिला की मां और भाई समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया था. अब सोशल मीडिया पर लोग इस घटना को सांप्रदायिक रंग देते हुए वीडियो शेयर कर रहे हैं. एक यूजर ने दावा किया कि महिला को नदी में नहाने के लिए बेरहमी से पीटा गया और तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टैग किया. वहीं, कुछ लोगों ने इसे यूपी का वीडियो बताया है. 

ये भी पढ़ें: 

बिना कपड़े पहने रात भर घूमती रही महिला! बजाई घरों की घंटियां, जानें क्या है पूरा मामला


#Fact #Check #Viral #Video #Tribal #Woman #Beaten #Men #Madhya #Pradesh

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button