बिज़नेस

Facebook Parent Company Meta Plans To Cut 11 Thousand Jobs In Coming Months Report Says


Meta Layoffs: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की पैरेंट कंपनी एक बार फिर बड़ी छंटनी की तैयारी में है. कंपनी आने वाले महीनों में बड़ी छंटनी कर सकती है. मेटा कर्मचारियों को कई राउंड की छंटनी में बाहर का रास्ता दिखा सकती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि कई राउंड में छंटनी करते हुए मेटा फिर बड़ी छंटनी करेगी. 

द वाल स्टीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक ये छंटनी पिछले साल की गई कर्मचारियों की छंटनी के बराबर होगी. यानी कि ​एक बार फिर से 13 फीसदी कर्मचारी फेसबुक से निकाले जाएंगे, जो कई राउंड में होगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि अगली छंटनी अगले हफ्ते ही हो सकती है, जिसमें गैर-इंजीनियरिंग से लेकर कई भूमिका को कम किया जाना शामिल है. 

11 हजार लोगों की जा सकती है नौकरी 

पिछले साल फेसबुक की पैरेंट कंपनी ने 13 फीसदी यानी 11 हजार कर्मचारियों को निकालने का ऐलान किया था. ऐसे में इस साल भी इतने लोगों की नौकरी जाने की उम्मीद है. हालांकि आने वाले समय में कुछ राउंड की छंटनी में आंकड़ों की जानकारी नहीं है. 

इन विभागों से जा सकती है नौकरी 

कई राउंड के दौरान जिन कर्मचारियों की नौकरी जाने की संभावना है, वे रियलिटी लैब्स, हार्डवेयर और मेंटिनेंस में काम कर रहे हैं. रिपोर्ट ये बताती है कि छंटनी करके कंपनी अपने प्लेटफॉर्म को और मजबूत बनाना चाहता है और यह कार्य बिजनेस का एक पोर्ट है. 

paisa reels

मार्क जुकरबर्ग ने क्या कहा था? 

मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि साल 2023 एक दक्षता का वर्ष होगा. ऐसे में कंपनी में कुछ परियोजनाओं को बंद करने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि कंपनी अपने बिजनेस को मजबूत करना चाहती है, जिस कारण परियोजनाओं को बंद करने पर विचार कर रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2022 में 3 लाख कर्मचारियों की नौकरी गई है. 

ये भी पढ़ें

Petrol Diesel Price: कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी से क्या महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल? यहां चेक करें अपने शहर के रेट्स 

#Facebook #Parent #Company #Meta #Plans #Cut #Thousand #Jobs #Coming #Months #Report

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button