बिज़नेस

Motisons Jewellers IPO Will Open On 18 December See Gmp Price Band Details Here

[ad_1]

Motisons Jewellers IPO: अगर आप आईपीओ में पैसे लगाना पसंद करते हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है. ज्वैलरी कंपनी मोतीसंस ज्वैलर्स 151 करोड़ रुपये का आईपीओ ला रही है. कंपनी ने इस आईपीओ के लिए शेयरों का प्राइस बैंड भी तय कर दिया है. इसके साथ ही अलग-अलग कैटेगरी के निवेशकों के लिए कोटा भी तय कर दिया गया है. हम आईपीओ के खुलने की तारीख से लेकर अन्य डिटेल्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं-

आईपीओ से जुड़े जरूरी डेट्स के बारे में जानें

मोतीसंस ज्वैलर्स का आईपीओ 18 दिसंबर, 2023 को निवेशकों के लिए खुल रहा है. इसे आप 20 दिसंबर, 2023 तक सब्सक्राइब कर सकते हैं. कंपनी शेयरों का अलॉटमेंट 21 दिसंबर, 2023 को करेगी. वहीं जिन निवेशकों को अलॉटमेंट नहीं मिलेगा उन्हें 22 दिसंबर को पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे. सफल निवेशकों को शेयर 22 दिसंबर को ट्रांसफर किए जाएंगे. chittorgarh.com के मुताबिक शेयरों की लिस्टिंग 26 दिसंबर को BSE और NSE पर होगी. कंपनी द्वारा आईपीओ में जारी किए जाने वाले शेयर पूरी तरीके से फ्रेश हैं और इसमें एक भी शेयर की बिक्री ऑफर फॉर सेल के तहत नहीं हो रहे हैं.

कंपनी ने प्राइस बैंड कितना तय किया?

मोतीसंस ज्वैलर्स ने आईपीओ का प्राइस बैंड 52 से 55 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया है. वहीं हर शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है. निवेशक एक बार में कम से 250 शेयरों का एक लॉट और अधिकतम 250 शेयरों का 14 लॉट खरीद सकते है. ऐसे में रिटेल निवेशक की कम से कम 13,750 रुपये और अधिकतम 1,92,500 रुपये निवेश करने की सीमा तय की गई है. इस इश्यू में रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी हिस्सा, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए 50 फीसदी हिस्सा और हाई नेट इंडिविजुअल के लिए 15 फीसदी हिस्सा रिजर्व किया गया है.

GMP दे रहा बंपर लिस्टिंग के संकेत

मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ का ग्रे मार्केट में अभी से ही धमाल मचा रहा है. यह investorgain.com के मुताबिक मंगलवार को इस आईपीओ का जीएमपी 60 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. ऐसे में लिस्टिंग वाले दिन तक यह स्थिति बनी रहती है तो आईपीओ के शेयर 109.09 फीसदी फायदे के साथ 115 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हो सकते हैं.

फंड का क्या करेगी कंपनी?

मोतीसंस ज्वैलर्स जयपुर की एक फेमस ज्वैलरी ब्रांड है. इस आईपीओ के जरिए जुटाई जाने वाली रकम में से कंपनी 58 करोड़ रुपये का इस्तेमाल अपने लोन को चुकाने के लिए करेगी. वहीं कुछ रकम का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किया जाएगा. कंपनी का आईपीओ खुलने से पहले इससे प्री-आईपीओ के जरिए 60 लाख शेयरों की बिक्री करके पहले 33 करोड़ रुपये का फंड इकट्ठा कर लिया है.

ये भी पढ़ें-

Flight Cancel Rules: फ्लाइट हुई लेट या कैंसिल तो सिर्फ रिफंड नहीं, मिलेंगी ये सब सुविधाएं, DGCA ने दी नियमों की जानकारी

#Motisons #Jewellers #IPO #Open #December #Gmp #Price #Band #Details

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button