दुनिया

England London Police Cop David Carrick Life Sentenced For 71 Sexual Offences With 12 Women


London Police Cop Life Sentence for 71 Sexual Offences: इंग्लैंड के लंदन (London) में 48 साल के पूर्व पुलिस अधिकारी डेविड कैरीक को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है. उसके ऊपर 17 साल के करियर के दौरान 71 यौन अपराध करने का आरोप लगाया गया. उसे रेप और झूठे आरोप में जेल करवाने से लेकर कई तरह के अपराधों में दोषी पाया गया. पुलिसवाले को कम से कम 36 साल की सजा काटनी होगी.

साउथवार्क क्राउन कोर्ट में भारतीय मूल कि जस्टिस चीमा-ग्रब ने कैरीक को सजा सुनाते हुए कहा, “आपने ऐसा व्यवहार किया जैसे कि आप अनजान थे. आप लगभग दो दशकों तक खुद को सही साबित करने में लगे रहे”. जस्टिस ने कहा कि कैरीक ने एक पुलिस अधिकारी के रूप में अपने पद का पूरी तरह से गलत फायदा उठाया था. जज चीमा-ग्रब ने कहा, “पद कि वजह से दूसरो पर कंट्रोल किया और बेहिसाब पावर का गलत इस्तेमाल किया, जिसके दम पर आपने कई तरह के गलत काम को अंजाम दिया.”

48 रेप का दोषी पाया गया डेविड कैरीक
डेविड कैरीक को 48 रेप का लिए दोषी पाया गया. कैरिक को पैरोल लेने से पहले कम से कम 30 साल का वक्त जेल में गुजारना पड़ेगा. इससे पहले उसे पैरोल मिल पाना मुश्किल है. दोषी पुलिस अधिकारी डेविड कैरीक ने 2001 में Metropolitan Police Force ज्वाइन की थी. इसके बाद उसने 2009 में संसदीय और राजनयिक सुरक्षा की कमान संभाली. कैरिक ने सभी अपराध तब किए गए जब वह एक पुलिस अधिकारी था.

दो साल पहले संदेह के घेरे में आया
डेविड कैरीक उस वक्त संदेह के घेरे में आया जब दो साल पहले मार्च 2021 में तत्कालीन सहयोगी पुलिस अधिकारी वेन कूजेंस के साथ एक महिला का रेप किया और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई. हत्या मामले में डेविड कैरीक का नाम भी आया. हत्या के केस को देखते हुए उसके अपराधों की जांच की गई. जांच के कुछ दिनों बाद उसे पुलिस अधिकारी के पद से बर्खास्त कर दिया गया. सजा सुनाने वक्त जज ने कहा कि इस तरह के अपराध के लिए उम्र कैद की सजा सही है.

ये भी पढ़ें: Turkiye Earthquake: राष्ट्रपति रेसेप एर्दोगन ने 3 महीने के लिए स्टेट इमरजेंसी का किया एलान, बताया सामान्य स्थिति बहाली के लिए कितना होगा खर्च

#England #London #Police #Cop #David #Carrick #Life #Sentenced #Sexual #Offences #Women

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button