भारत

Encounter Breaks Out Between Security Forces And Militants At Parigam Village In Pulwama District


Encounter Breaks Out In Pulwama: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के परिगाम गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. इलाके में 1 से 2 आतंकी छिपे होने की खबर है. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा है कि पुलवामा के लारो-परिगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. फिलहाल इलाके में पुलिस और सुरक्षाबल मौजूद हैं.

एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों को आसपास के क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी. सूचना के पर आधार पर पुलिस और सेना ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं. वहीं, सेना ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई. सूत्रों के मुताबिक इलाके में फिलहाल 1से 2 आतंकी फंसे हुए हैं.

जम्मू कश्मीर के राजौरी में हुई थी मुठभेड़
इससे पहले राजौरी जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया था.  उस समय खुफिया इनपुट के आधार पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया था.

आतंकियों ने सुरक्षबलों पर चलाई थी गोली
एक पुलिस अधिकारी ने कहा था कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था तभी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी थी. जवाब में सुरक्षबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. 

हमले में तीन जवान शहीद
पुलिस ने कहा था कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. गोलीबारी में सुरक्षा बल के तीन जवान घायल हो गए थे. बाद में इलाज के दौरान तीनों जवानों ने दम तोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें- बीबी ने भेजा तलाक का नोटिस तो नमक और मिर्ची में जहर मिलाकर उसके परिवार को खिलाया, सास की मौत

#Encounter #Breaks #Security #Forces #Militants #Parigam #Village #Pulwama #District

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button