बिज़नेस

Elon Musk Most Followed By Twitter User Overtake Barack Obama


Elon Musk Twitter Followers: माइक्रोब्लाॅगिंग प्लेटफाॅर्म ट्विटर पर एलन मस्क के अब सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं. दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति ने ये कामयाबी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) और गायक जस्टिन बीबर जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़कर हासिल की है. अब ट्विटर पर एलन मस्क के पास 13.3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं. बराक ओबामा 2020 से ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की लिस्ट में टाॅप पर थे. 

गीनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकाॅर्ड के मुताबिक, ट्विटर पर करीब 450 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं. वहीं 133 मिलियन यूजर्स एलन मस्क को फाॅलो कर रहे हैं यानी की करीब टोटल एक्टिव यूजर्स में से 30 फीसदी लोग ट्विटर के मालिक को फाॅलो कर रहे हैं. 

ट्विटर खरीदने के बाद तेजी से बढ़े फॉलोअर्स 

एलन मस्क ने अक्टूबर, 2022 में ट्विटर को 44 अरब डाॅलर में खीरदा था, तब इनके पास 110 मिलियन यूजर्स थे और ये बराक ओबामा एंड जस्टिन बीबर के बाद तीसरे सबसे ज्यादा फाॅलो किए जाने वाले शख्स थे. हालांकि सिर्फ पांच महीने के दौरान इनके फॉलोअर्स में इजाफा हुआ है और अब 133 मिलियन हो चुका है. 

ओबामा ने गवाएं इतने फॉलोअर्स 

स्टेट ट्रैकर सोशल ब्लेड के मुताबिक, ओबामा ने 30 दिनों में 267,585 फॉलोअर्स को गवां दिया, जबकि बीबर ने इस अवधि के दौरान 118,950 फॉलोअर्स गंवाए. इसके उलट एलन मस्क ने 3 मिलियन यूजर्स जोड़े यानी कि 1 लाख फॉलोअर्स प्रति दिन बढ़े हैं. 

paisa reels


कई बदलाव कर चुके हैं एलन मस्क 

ट्विटर के खरीदने के बाद से ही एलन मस्क माइक्रोब्लाॅगिंग प्लेटफाॅर्म में कई बदलाव कर चुके हैं. हजारों कर्मचारियों की छंटनी से लेकर ब्लू सब्सिक्रिप्शन के लिए चार्ज समेत कई चेंजेज देखे गए हैं. साथ ही बिजनेस अकाउंट और नाॅर्मल अकाउंट के लिए अलग-अलग टिक मार्क भी पेश किया है. 

ये भी पढ़ें

Gold-Silver Rates: वित्त वर्ष के आखिरी दिन सोना-चांदी हुआ महंगा, 60 हजार रुपये के पार 10 ग्राम गोल्ड के दाम 

#Elon #Musk #Twitter #User #Overtake #Barack #Obama

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button