भारत

Election Results 2023 PM Narendra Modi Reach BJP Headquarters Delhi At 6.30 PM Today


BJP Office Celebration: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. शुरुआती रुझानों में इन तीनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. राजस्थान और मध्य प्रदेश में तो पार्टी ने कांग्रेस को पीछे छोड़कर रुझानों में बहुमत का आंकड़ा छू लिया है.

छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे रही है. तेलंगाना में जहां 2018 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने केवल एक सीट पर जीत दर्ज की थी, वहीं इस साल सुबह 10:00 तक के रुझानों के मुताबिक दो सीटों पर आगे चल रही है. ऐसे में बीजेपी में जश्न की तैयारी शुरू हो गई है. पार्टी सूत्रों ने बताया है कि शाम 5 बजे से भाजपा मुख्यालय में जश्न होगा. पीएम नरेन्द्र मोदी शाम 6.30 बजे बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे. वह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

छत्तीसगढ़ में बड़े उलटफेर के संकेत

चुनाव परिणाम के शुरुआती रुझानों में छत्तीसगढ़ में बड़ा उलटफेर दिख रहा है. यहां कांग्रेस को पछाड़कर बीजेपी आगे चल रही है. बीजेपी 45 और कांग्रेस 43 सीटों पर आगे है. हालांकि यह रुझान है अंतिम आंकड़ा नहीं है. जब मतगणना शुरू हुई तो कांग्रेस आगे चल रही थी. रुझानों में कई दिग्गज नेता पीछे चल रहे हैं जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भी शामिल हैं.

हिंदी पट्टी के राज्यों में बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन
चुनाव आयोग के अनुसार हिंदी पट्टी के तीनों राज्यों एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने बढ़त बनाई हुई है. सुबह 11:00 बजे के आंकड़े के मुताबिक मध्यप्रदेश में 104, राजस्थान में 100 और छत्तीसगढ़ में 45 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230, राजस्थान में 199, तेलंगाना में 119 और छत्तीसगढ़ में 90 सीटों पर चुनाव हुए हैं. इन चार राज्यों में से फिलहाल दो छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, जबकि मध्य प्रदेश में बीजेपी का शासन है.

शुरुआती रुझानों के मुताबिक कांग्रेस इन तीनों राज्यों में पीछे चल रही है और बीजेपी सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है. वहीं, तेलंगाना में बीआरएस सत्ता में है और केसीआर मुख्यमंत्री हैं. हालांकि तेलंगाना में शुरुआती चरणों में केसीआर दोनों सीटों पर पीछे चल रहे हैं और कांग्रेस यहां बहुमत की ओर बढ़ रही है.

कई राज्यों में जश्न

आपको बता दें कि जैसे-जैसे रुझानों में हिंदी पट्टी के राज्यों में बीजेपी की बढ़त बढ़ रही है, वैसे-वैसे पार्टी कार्यकर्ताओं में जश्न मनाने की शुरुआत भी हो चुकी है. मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर खुशी मनाना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें :Election Results 2023 Live: MP में गरजा ‘टाइगर’, छत्तीसगढ़ में भी BJP आगे, तेलंगाना में KCR का तख्ता पलट, रुझानों ने राजस्थान में डुबाई कांग्रेस

#Election #Results #Narendra #Modi #Reach #BJP #Headquarters #Delhi #Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button