भारत

Election Results 2023 PM Modi Lashed Out At Congress Said These Are Small States Their Results Dont Matter


PM Modi On Election Results 2023: पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड के विधानसभा चुनावों की तस्वीर साफ हो चुकी है. तीनों राज्यों के चुनाव परिणाम बीजेपी को खुश करने वाले हैं. त्रिपुरा और नगालैंड की सत्ता में बीजेपी गठबंधन ने वापसी की है. वहीं, मेघालय की नई सरकार में भी पार्टी सहयोगी की भूमिका निभा सकती है. बीजेपी के इस प्रदर्शन पर दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर जश्न मनाया गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने इस दौरान पूर्वोत्तर की जनता का आभार जताते हुए विरोधियों पर जमकर वार किया. पीएम मोदी ने कहा, “आज के नतीजे सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम हैं. आज के चुनाव और इन चुनाव परिणामों में देश के लिए, दुनिया के लिए बहुत सारे संदेश हैं.” पीएम ने कहा, “इन चुनाव परिणाम में दुनिया के लिए कई संदेश हैं. आज के नतीजे ये दिखाते हैं कि भारत में लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं पर आस्था है.”

कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

कांग्रेस को लताड़ लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज के नतीजों के बाद कांग्रेस ने छोटा के प्रति अपनी नफरत को फिर से जगजाहिर कर दिया. कांग्रेस कह रही है कि ये तो छोटे राज्य हैं, इनके नतीजे उतना मायने नहीं रखते. जब दिल में ही भारत को जोड़ने की भावना ना हो. तो ऐसे ही बोल निकलते हैं. ये इन राज्यों के लोगों का अपमान है. जनमत का अपमान है. इस मानसिकता ने देश का बहुत नुकसान किया है. जब गरीब के लिए शौचालय बनाए थे, कांग्रेस ने उसे भी छोटा काम बताया.” 

 

नाम लिए बिना केजरीवाल पर तंज कसा

पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी का नाम लिए बिना उस पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा, “कुछ लोग कट्टर की पहचान में लगे हुए हैं. वो बेइमानी भी कट्टरता से करते हैं. ये कट्टर लोग कहते हैं मर जा मोदी. लेकिन देश कह रहा है मत जा मोदी.” विपक्ष पर बरसते हुए उन्होंने कहा, “ऐसे समय में कुछ लोग मोदी की कब्र खोदने में ख्वाहिश कर रहे हैं. लेकिन जहां मौका पड़ता है कमल खिलता ही जा रहा है. खिलता ही जा रहा है.”

बीजेपी की कामयाबी के पीछे त्रिवेणी

पीएम मोदी ने पार्टी मुख्यालय से बीजेपी की कामयाबी का राज भी खोल दिया. उन्होंने कहा, “बीजेपी के विजय अभियान का रहस्य छिपा है ‘त्रिवेणी’ में. इसकी पहली शक्ति है- बीजेपी सरकारों के कार्य. दूसरी शक्ति है- बीजेपी सरकारों की कार्य संस्कृति और तीसरी शक्ति है- बीजेपी कार्यकर्ताओं का सेवा-भाव.” उन्होंने कहा, “हाल ही में जब मैंने पूर्वोत्तर का दौरा किया, तो मुझे अर्धशतक के लिए बधाई दी गई. जब मैंने अर्धशतक के बारे में पूछताछ की, तो मुझे बताया गया कि मैं लगभग 50 बार पूर्वोत्तर का दौरा कर चुका हूं. बार-बार पूर्वोत्तर का दौरा करके मैंने उनका दिल जीत लिया और यह मेरे लिए बहुत बड़ी जीत है.”

ये भी पढ़ें-Assembly Election Results: त्रिपुरा-नगालैंड में BJP+ की सरकार, मेघालय में NPP को सौंपा समर्थन पत्र, पीएम मोदी का विपक्षियों पर वार | 10 बड़ी बातें


#Election #Results #Modi #Lashed #Congress #Small #States #Results #Dont #Matter

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button