बिज़नेस

Economy Crisis In Pakistan Citizens Buy Product Of Crores Rupees In India


Pakistan Economy Crisis News: पाकिस्तान में महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुकी है. हालात यह है कि पाकिस्तानी जरूरत की चीजें भारत के शहरों से खरीदकर ले जा रहे हैं. ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना उर्ज में दो साल बाद अजमेर आए पाकिस्तानी जायरीनों ने मिक्सी, प्रेशर कुकर और हेलमेट जैसी जरूरत की चीजों की खरीदारी की है. 

राजस्थान के अजमेर में आए 240 पाकिस्तानी जायरीनों ने करीब 1.25 करोड़ रुपये के छोटे-मोटे और जरूरत की चीजें खरीदी हैं. इससे पहले जब भी पाकिस्तानी आते थे तो वे अपने शौक की चीजें खरीदते थे, लेकिन इस बार बड़ी संख्या में जरूरत की चीजों की खरीदारी की है. 

75 हजार से 1 लाख रुपये तक की खरीदारी 

पाकिस्तानियों ने इस बार अजमेर से शौक वाली चीजों को छोड़कर यहां से हेलमेट, इलायची, नारियल, जूसर-मिक्सर, कंगन-चूड़ी, सलवार-कमीज, जूते-चप्पल, बेडशीट, जैकेट, स्वेटर, मसाले आदि समानों की थोक खरीदारी की. इसमें से ज्यादातर मुसाफिरों ने 75 हजार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक की खरीदारी की है. उन्होंने बताया कि ये चीजें पाकिस्तानों में बेहद महंगी हैं. 

paisa reels

दोपहिया वाहन भी खरीदना चाहते थे 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ पाकिस्तानी ऐसे भी थे जो यहां से मोपेड खरीदकर अपने मुल्क लेकर जाना चाहते थे, लेकिन  उन्हें मंजूरी नहीं मिली. पाकिस्तानियों ने बताया कि उनके मुल्क में गियर वाले ही वाहन चलते हैं, यहां जब उन्होंने बिना गियर वाले दोपहिया वाहन देखें तो खरीदने की इच्छा जाहिर की. 

250 रुपये लीटर पेट्रोल तो 2500 रुपये का 20 केजी आटा 

पाकिस्तान की हालत कितनी खराब है, इसका अंदाजा आप यहां पर बिक रहे समानों की कीमत से ही लगा सकते हैं. पेट्रोल से लेकर जरूरत और खाने पीने की चीजें आसमान छू रही हैं. पाकिस्तान में 20 किलो आटे की कीमत 2500 रुपये तक है. वहीं एक लीटर पेट्रोल को खरीदने के लिए 250 रुपये देने पड़ते हैं. 

यह भी पढ़ें

Adani Group के शेयरों के हाल पर बोले वित्त सचिव, मैक्रो-इकॉनॉमिक नजरिये से ‘चाय के प्याले का तूफान’ है ये

#Economy #Crisis #Pakistan #Citizens #Buy #Product #Crores #Rupees #India

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button