भारत

Earthquake In Turkiye PM Modi Expressed Grief Over The Earthquake In Turkey Said India Will Give All Possible Help


Earthquake In Turkiye: तुर्किए में सोमवार (6 फरवरी) को 7.8 तीव्रता का भूकंप आया है जिसमें अब तक 175 लोगों की मौत दर्ज हुई है. मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है वहीं हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुर्किए में आए इस भूकंप पर दुख व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने कहा, तुर्किए में भूकंप के कारण हुई मौतें और संपत्ति के नुकसान से बेहद दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

पीएम मोदी आगे बोले, भारत तुर्किए के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है और इस त्रासदी से निपटने के लिए हर संभव सहायता देने को तैयार है. बता दें, भूपंक से दक्षिण पूर्व तुर्किए समेत सीरिया में भारी नुकसान हुआ है.

भूकंप का केंद्र तुर्किए गाडियांटेप में रहा जो सीरिया बॉर्डर से करीब 90 किलोमीटर की दूरी पर है. इस कारण सीरिया के भी कई शहरों में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए. तुर्किए में भूकंप के झटके सुबह 4 बजकर 17 मिनट पर महसूस हुए जिसकी गहराई जमीन से 17.9 किलोमीटर थी. इस भीषण भूकंप के चलते कई इमारतें देखते ही देखते ढह गईं और चारों तरफ चीख-पुकार मच गई.

तुर्किए के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगान ने भूकंप की जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा, प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से चलाया जा रहा है. इस भूकंप के दौरान करीब 6 बार लोगों ने झटके महसूस किए. राष्ट्रपति ने अपील करते हुए कहा कि प्रभावित इलाकों में प्रवेश ना करें.

यह भी पढ़ें.

Earthquake: 7.8 की तीव्रता से दहला तुर्किए! 159 लोगों की मौत- हजार से ज्यादा घायल, सीरिया में भी तबाही


#Earthquake #Turkiye #Modi #Expressed #Grief #Earthquake #Turkey #India #Give

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button