दुनिया

Donald Trump Stormy Daniels Case Former US President Raised Over USD 4 Million In 24 Hours After Hush Money Indictment

[ad_1]

Donald Trump News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एडल्‍ट स्‍टार से यौन संबंधों को छिपाने के लिए पैसा देने के मामले में जेल जा सकते हैं. न्यूयॉर्क की मैनहैटन ग्रैंड जूरी ने गुरुवार (30 मार्च) को ट्रंप पर मुकदमा चलाने का फैसला किया. जूरी द्वारा इल्‍जाम लगाए जाने के बीच ट्रंप ने अपने समर्थकों से मदद मांगी, जिसके 24 घंटे में ट्रंप के लिए 4 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक राशि जुटा ली गई.

ट्रंप के खिलाफ हश मनी अभियोग (Hush Money Indictment) का केस लगाया जा रहा है, जिसमें उन पर आरोप है कि उन्‍होंने एडल्‍ट मूवी स्‍टार स्टॉर्मी डेनियल्स से अपने संबंधों को छिपाने के लिए उसे पैसे दिए, ताकि वो किसी को कुछ बताए नहीं. हालांकि, स्टॉर्मी डेनियल्स ने एक इंटरव्‍यू में ट्रंप से न केवल अपने अफेयर को स्‍वीकारा, बल्कि ट्रंप पर कई आरोप भी लगा दिए. इसके बाद ट्रंप पर क्रिमिनल केस चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई. अब ट्रंप अमेरिका के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति होंगे, जिन पर क्रिमिनल केस चलेगा.

केस दर्ज किए जाने के कुछ ही घंटों में बढ़ा डोनेशन
बीते रोज ट्रंप के वकील को कहा गया कि वे 4 अप्रैल तक मैनहैटन कोर्ट में ट्रंप का सरेंडर कराएं. इसके बाद ट्रंप पर लगे आरोपों का खुलासा किया जाएगा. अब माना यह भी जा रहा है कि ट्रंप सरेंडर कर सकते हैं. हालांकि, उनके अभी तक के बयान ये हैं कि वो निर्दोष हैं. उन्‍होंने मौजूदा सरकार पर खुद को फंसाने का आरोप लगाया है. वहीं, ट्रंप को फिर से राष्‍ट्रपति बनाने के लिए चुनाव में उनकी उम्‍मीदवार के लिए उनके समर्थक धन जुटा रहे हैं. उनके लिए अब तक जुटाए गए धन में से 25% से अधिक डोनेशन फर्स्ट-टाइम डोनर्स से आया है, यह रिपब्लिकन प्राइमरी के अगुआ के तौर पर उनकी स्थिति को और मजबूत करता है.

ट्रंप समर्थकों ने कहा- अमेरिकी जनता हमारे साथ 
ट्रंप के लिए डोनेशन जुटाने वाले कैंपेनर्स का कहना है कि महज 24 घंटे में ट्रंप के लिए मिली 4 मिलियन डॉलर के डोनेशन से यह पता चलता है कि अमेरिकी नागरिक ट्रंप के समर्थन में है और वे ट्रंप के खिलाफ लगाए गए अभियोग को अपमानजनक हथियार के रूप में देखते हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैंपेन शुरू करने के बाद ट्रंप के लिए अब तक 34 अमरीकी डॉलर से ज्‍यादा राशि जुटाई जा चुकी है. एक प्रेस रिलीज में कहा गया, “सभी 50 राज्यों के अमेरिकियों ने ट्र्रंप के खिलाफ शुरू किए गए फर्जी अभियोग के पहले पांच घंटों के भीतर खूब डोनेशन दिया. यह साबित करता है कि अमेरिकी लोग ट्रंप को ही राष्‍ट्रपति के रूप में देखना चाहते हैं.”

बाइडेन और कमला हैरिस ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया
इधर, व्हाइट हाउस ने पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के अभियोग पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार (31 मार्च) को मीडियाकर्मियों से कहा, “मेरी उस पर कोई टिप्पणी नहीं है.” इसी तरह अमेरिकी की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने जाम्बिया में कहा, ”मैं उन पर चल रहे आपराधिक मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी, क्योंकि यह केस पूर्व राष्ट्रपति से संबंधित है.”

ये भी पढ़ें: Donald Trump Money Hush: ‘उन्होंने वो किया जो सोच नहीं सकता’, अपने खिलाफ केस की मंजूरी पर ट्रंप का रिएक्शन

#Donald #Trump #Stormy #Daniels #Case #President #Raised #USD #Million #Hours #Hush #Money #Indictment

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button