दुनिया

Donald Trump On His New Criminal Case Said Sounds Rigged To Me


Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक और आपराधिक मामला दर्ज हुआ है. उन पर जॉर्जिया में चुनाव नतीजों को पलटने के लिए धोखाधड़ी, धमकी देने और जालसाजी के आरोपों में मामला दर्ज हुआ है. इस नए आपराधिक मामले पर ट्रंप ने अब प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने खिलाफ लाए गए अभियोग की निंदा की है. 

डोनाल्ड ट्रंप अपने आपराधिक मामले को लेकर ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म पर लिखा है कि ‘मुझे तो धांधली लगती है. उन्होंने 2.5 साल पहले अभियोग क्यों नहीं लगाया? क्योंकि वे मेरे चुनावी अभियान के ठीक बीच में खलल पैदा करना चाहते थे.’ गौरतलब है कि सोमवार को जॉर्जिया के ग्रैंड जूरी ने पूर्व राष्ट्रपति पर आपराधिक आरोप लगाते हुए कहा कि ट्रंप ने 2020 के राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेट्स से मिली हार को पलटने का प्रयास किया था. 

ट्रंप पर चौथा आपराधिक मामला दर्ज 

इसके साथ ही  डोनाल्ड ट्रंप पर 5 महीने में यह चौथा आपराधिक मामला दर्ज हुआ है. ट्रंप पर पहले से ही न्यूयॉर्क, दक्षिण फ्लोरिडा और वाशिंगटन में मुकदमा चल रहा है. ताजा मामले में पूर्व राष्ट्रपति के साथ व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ और नेता रुडॉल्फ गिउलियानी के ऊपर भी केस दर्ज किया गया है. ट्रंप के खिलाफ जारी किए गए अभियोग में कहा गया है कि ‘ट्रंप और इस अभियोग में आरोपी बनाए गए अन्य आरोपियों ने जानबूझकर गैरकानूनी रूप से चुनाव परिणाम को ट्रंप के पक्ष में बदलने का प्रयास किया था. 

क्या है जॉर्जिया क्रिमिनल केस?

दरअसल, यह मामला 2 जनवरी, 2021 का है, जब ट्रंप ने जॉर्जिया के शीर्ष चुनाव अधिकारी ब्रैड रैफेंसपर्गर को कॉल कर चुनाव परिणाम उनके पक्ष में करने का आदेश दिया था. तब ब्रैड रैफेंसपर्गर और ट्रंप के बीच करीब एक घंटे तक फोन पर बात हुई थी. खास बात यह है कि यह कॉल व्हाइट हाउस के ऑफिस से की गई थी. हालांकि चुनाव अधिकारी ब्रैड रैफेंसपर्गर ने तब ट्रंप की बता मानने से इंकार कर दिया था.

ये भी पढ़ें: Russia Explosion: रूस के दागिस्तान में अचानक ही धमाके के साथ फट गया गैस स्टेशन, 3 बच्चों समेत 25 की मौत

#Donald #Trump #Criminal #Case #Sounds #Rigged

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button