दुनिया

Donald Trump Claims He Can End Russia Ukraine War Within 24 Hours

[ad_1]

Donald Trump On Russia Ukraine War: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि वह महज 24 घंटे के अंदर रूस-यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष को समाप्त करा सकते हैं. उन्होंने कहा है कि वह शांति वार्ता की अध्यक्षता करके ऐसा करेंगे, लेकिन यह कैसे करेंगे, यह समझाने से इनकार कर दिया है. 

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने इंटरव्यू में कहा कि यदि अमेरिका में 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के अंत तक युद्ध समाप्त नहीं होता और वह व्हाइट हाउस के लिए फिर से चुने जाते हैं, तो वह युद्ध को एक दिन के भीतर शांति समझौते के साथ खत्म करा सकते हैं. उन्होंने दावा किया कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, यूक्रेन के वोलोदिमीर जेलेंस्की और उनके बीच की बातचीत आसान और सार्थक होगी. इससे एक साल से अधिक समय से चल रहा संघर्ष एक दिन में थम जाएगा.

इसके साथ ही ट्रंप ने दावा किया कि रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध और बदतर स्थिति में जा सकता है. उन्होंने कहा कि अगर मैं इससे पहले वाले चुनाव में फिर से अमेरिका का राष्ट्रपति चुना गया होता तो ऐसी नौबत ही नहीं आई होती. रूसी राष्ट्रपति के साथ अपने अच्छे संबंधों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि यह संघर्ष शुरू ही नहीं हुआ होता.

परमाणु विश्व युद्ध की जताई संभावना 

अपने इंटरव्यू में ट्रंप ने आने वाले दिनों में परमाणु विश्व युद्ध की संभावना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि हमारे चुनाव के समय तक अगर यह बात हल नहीं हुआ तो इसके परिणाम गंभीर होंगे. हम तीसरे विश्व युद्ध की तरफ बढ़ रहे हैं, जो परमाणु विश्वयुद्ध होगा.

पहले भी दे चुके हैं बयान 

इससे पहले भी ट्रंप तीसरे विश्व युद्ध को लेकर संभावना व्यक्त कर चुके हैं. साथ ही वे बाइडेन सरकार पर निशाना भी साध चुके हैं. इससे पहले उन्होंने अपने बयान में कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की सरकार के कार्यकाल के दौरान अगर तीसरा विश्वयुद्ध होता है तो अमेरिका बर्बाद हो जाएगा, क्योंकि बाइडेन सिर्फ एक्टिंग करते हैं जबकि उन्हें अपना काम ईमानदारी और मेहनत से करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: Khalistani Arrested: फिलीपींस में तीन संदिग्ध खालिस्तानी गिरफ्तार, केटीएफ से जुड़े थे इनके तार

#Donald #Trump #Claims #Russia #Ukraine #War #Hours

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button