मनोरंजन

Don 3 के लिए 900 करोड़ी फिल्म का हीरो था पहली पसंद, स्क्रिप्ट सुनते ही कह दिया ना, तब जाकर रणवीर सिंह को मिली एंट्री

[ad_1]

मुंबई: 1978 में रिलीज हुई डॉन में अमिताभ बच्चन ने आइकॉनिक किरदार निभाकर दूसरे स्टार्स के लिए एक चुनौती खड़ी कर दी थी. इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन के करियर को भी नई दिशा दी. इसके बाद जब 2006 में शाहरुख खान को यही फिल्म ऑफर हुई तब दर्शक इसे लेकर बहुत उथल-पुथल में थे कि आखिर शाहरुख इस किरदार में कैसे लगेंगे. लेकिन, जब फिल्म रिलीज हुई तो दर्शकों ने दिल खोलकर शाहरुख खान को इस रोल में अपनाया और अभिनेता फिर दर्शकों को इंप्रेस करने में कामयाब रहे. शाहरुख खान इस सीरीज की 2 फिल्मों में दिखाई दिए, दोनों हिट रहीं. लेकिन, तीसरी फिल्म से उन्होंने अपने हाथ पीछे खींच लिए. ऐसे में मेकर्स के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण ये था कि आखिर इन दो सुपरस्टार्स के बाद वो कौन सा अभिनेता होगा, जो डॉन विजय के किरदार के साथ न्याय कर पाएगा. इसके बाद मेकर्स ने नए डॉन की तलाश शुरू कर दी.

लंबे समय तक चली डॉन की तलाश रणवीर सिंह पर आकर खत्म हुई. यानी रणवीर सिंह फरहान अख्तर की लोकप्रिय फ्रेंचाइजी डॉन 3 में डॉन की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. अभिनेता ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की जगह ली है, जिन्होंने 2006 और 2011 की हिट एक्शन थ्रिलर में डॉन की भूमिका निभाई थी. हालांकि, ये बात और है कि पहले ये किरदार किसी दूसरे अभिनेता को ऑफर हुआ था.

बताया जा रहा है कि रणवीर को डॉन के रूप में कास्ट करने से पहले फरहान ने किसी अन्य अभिनेता से संपर्क किया था. जिनके ना कहने के बाद फरहान ने रणवीर सिंह से संपर्क किया. हां, आपने सही पढ़ा है! टाइम्स नाउ डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, शाहरुख द्वारा डॉन 3 को करने से इनकार करने के बाद फरहान ने 900 करोड़ी ‘एनिमल’ स्टार रणबीर कपूर को यह भूमिका ऑफर की थी.

कथित तौर पर शाहरुख डॉन 3 की स्क्रिप्ट से खुश नहीं थे, इसलिए उन्होंने फिल्म का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया. शाहरुख के इनकार के बाद फरहान कथित तौर पर रणबीर के पास गए, लेकिन उन्होंने भी यह रोल ठुकरा दिया और आखिरकार फिल्म रणवीर के पास आई, जो इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर बेहद खुश हैं. डॉन 3 की घोषणा के तुरंत बाद, रणवीर सिंह रेड सी फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए, जहां उन्होंने नए डॉन बनने के बारे में बात की

इस दौरान रणवीर ने कहा था- “मैं डॉन को अपने तरीके से निभाने और अपना स्पिन देने की कोशिश करूंगा.” इस दौरान रणवीर ने फिल्म में कास्टिंग को लेकर हुई आलोचना पर भी खुलकर बात की थी.

Tags: Ranbir kapoor, Ranveer Singh, Shah rukh khan

#Don #क #लए #करड #फलम #क #हर #थ #पहल #पसद #सकरपट #सनत #ह #कह #दय #न #तब #जकर #रणवर #सह #क #मल #एटर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button