बिज़नेस

Divgi TorqTransfer Systems Shares Good Debut As Share Listed With 5 Percent Premium On NSE

[ad_1]

Divgi TorqTransfer Systems Shares Listing: साल 2023 में तीसरी कंपनी ऐसी है जिसकी लिस्टिंग आज हुई है और इसका नाम द्विगी टोर्कट्रांसफर सिस्टम्स है. इस कंपनी के निवेशकों को आज अच्छा लिस्टिंग गेन मिला है क्योंकि आज इसके शेयर 5 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं. 

कितने रुपये पर हुई द्विगी टोर्कट्रांसफर सिस्टम्स की लिस्टिंग 

आज Divgi TorqTransfer Systems की लिस्टिंग 5 फीसदी प्रीमियम के साथ हुई है जिसके जरिए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर इसके शेयर 620 रुपये पर लिस्ट हुए हैं. कंपनी के शेयरों का आईपीओ में प्राइस बैंड 590 रुपये था. वहीं बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के शेयर 600 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे. 

ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्यूफैक्चरर द्विगी टोर्कट्रांसफर सिस्टम्स का शेयर तीसरा ऐसा शेयर है जो साल 2023 में स्टॉक एक्चेंज पर लिस्ट हुआ है. इस कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 1834 करोड़ रुपये पर है. हालांकि कंपनी की लिस्टिंग इसकी उम्मीद से कम लेवल पर हुई है क्योंकि इसके शेयर ग्रे मार्केट में 8 फीसदी प्रीमियम के साथ कारोबार कर रहे थे. निवेशकों को जितने ज्यादा लिस्टिंग गेन की उम्मीद थी वो पूरी नहीं हुई.

कैसा था आईपीओ का प्रदर्शन

द्विगी टोर्कट्रांसफर सिस्टम्स के आईपीओ के लिए निवेशकों में अच्छा उत्साह देखा गया था और इसमें क्यूआईबी और रिटेल इंवेस्टर्स का सब्सक्रिप्शन शानदार रहा था. क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स ने आईपीओ को 7.83 फीसदी और रिटेल निवेशकों ने इसे 4.31 फीसदी सब्सक्राइब कराया था. कंपनी ने आईपीओ के अपर प्राइस बैंड पर 412 करोड़ रुपये जुटाए हैं. कंपनी का आईपीओ 180 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू था और इसमें 39.34 लाख इक्विटी शेयर को प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स की तरफ से ओएफएस के तहत जारी किया गया था.

paisa reels

कंपनी आईपीओ से जुटाई करकम से क्या करेगी

द्विगी टोर्कट्रांसफर सिस्टम्स की योजना के तहत कंपनी आईपीओ से जुटाई रकम से अपनी मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटी के लिए इक्विपमेंट और मशीनरी खरीदेगी. इसके अलावा सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें

Gold Silver Rate:  सोना-चांदी आज यहां हुए सस्ते, आपके लिए कम पैसों में खरीदारी का मौका

#Divgi #TorqTransfer #Systems #Shares #Good #Debut #Share #Listed #Percent #Premium #NSE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button