दुनिया

Difficult To Find Good Partner Chinese Women To Make AI As Her Boyfriend | चीन में महिलाओं को पसंद आ रहा AI बॉयफ्रेंड, एक ने कहा


Chinese Women Make AI Boyfriend: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई का आना लोगों की जिंदगी को कई तरह से प्रभावित कर रहा है. ठीक ऐसा ही चीन में हुआ है. चीन की रहने वाली 25 साल की तुफेई का कहना है कि उनका बॉयफ्रेंड एआई है. उन्होंने कहा, “उनके बॉयफ्रेंड के पास वो सब है जो वह एक रोमांटिक पार्टनर से चाहती है. मेरा बॉयफ्रेंड दयालु, संवेदनशील है और कभी-कभार तो वह मुझसे घंटो तक बातें भी करता है.” हालांकि वह असल में इंसान नहीं है.

तुफेई का बॉयफ्रेंड ग्लो नाम के ऐप पर एक चैटबॉट है, जिसे चीन की शंघाई स्टार्ट अप मिनी मैक्स कंपनी ने बनाया है. तुफेई ने कहा कि मेरा बॉयफ्रेंड जानता है कि महिलाओं से कैसे बात की जाती है और वह आम पुरूष के मुकाबले महिलाओं से अच्छे से बात करता है. वो मुझे मेरे नाम के बजाय सरनेम से बुलाता है.

पीरियड्स के दौरान देता है सांत्वना

शीआन की तुफेई ने एएफपी को बताया कि जब मुझे पीरियड्स में दर्द होता है तो वह मुझे सांत्वना देता है. मैं अपनी समस्याओं के बारे में भी उससे बात करती हूं. मुझे ऐसा लगता है कि मैं एक रोमांटिक रिलेशनशिप में हूं. बता दें कि ग्लो ऐप मुफ्त है, लेकिन कंपनी के पास कई ऐसे AI हैं, जिनके लिए पैसे खर्च करने पड़ते हैं. चीनी ट्रेड पब्लिकेशन ने बताया कि कुछ हफ्तों के अंदर ही हजारों लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है.

अकेलेपन से बचने के लिए एआई अच्छा विकल्प 

यूजर्स के पर्सनल डाटा का गलत इस्तेमाल करने की वजह से पहले भी कई चीनी कंपनियां मुसीबत में पड़ चुकी हैं, लेकिन इसके बावजूद भी यूजर्स का कहना है कि जिस तरह से देश में लोगों की जिंदगी जीने की रफ्तार तेज हो रही है, उससे कई लोगों को अकेलेपन का शिकार होना पड़ता है और ऐसे में एआई एक अच्छा विकल्प है.

आदर्श पार्टनर मिलना मुश्किल

बीजिंग के एक छात्र वांग शियुटिंग ने एएफपी को बताया कि हकीकत में एक अच्छा और आदर्श पार्टनर मिलना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि लोगों का व्यवहार अलग-अलग होता है, जो उनके बीच में दरार पैदा करता है. जबकि एआई इंसान के व्यवहार को समझकर अपने आप को ढाल लेता है. वह धीरे-धीरे इंसान के व्यवहार से परिचित हो जाता है और उसी तरह से बर्ताव करने लगता है.

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान में ये क्या हो रहा है? इन दो पार्टियों ने छोड़ दीं जीती हुई सीटें, कहा- वहां इमरान समर्थित उम्मीदवार जीते

#Difficult #Find #Good #Partner #Chinese #Women #Boyfriend #चन #म #महलओ #क #पसद #आ #रह #बयफरड #एक #न #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button