मनोरंजन

Dev Anand Love Zeenat Aman But Didnt Propose Actress Because Of Raj Kapoor


Bollywood Kissa: बॉलीवुड के दिगग्ज कलाकार देव आनंद (Dev Anand) को हिंदी सिनेमा में सबसे रोमांटिक हीरो के तौर पर याद किया जाता है. उनकी हर फिल्म को दर्शकों का बेशुमार प्यार मिलता था. आज भी फैंस उनकी फिल्मों को दिल में बसाए हुए हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको पर्दे पर बेहिसाब शोहरत पाने देव की जिंदगी का वो पहलू बताने जा रहे हैं. जब वो किसी से बेइंतहा मोहब्बत करने लगे थे, लेकिन उनका प्यार मुकम्मल नहीं हो पाया.  

सुरैया से थी देव आनंद को  मोहब्बत

दरअसल पर्दे पर रोमांटिक भूमिका निभाने वाले देव आनंद रियल लाइफ में भी प्यार से भरे हुए थे. इस बात को वो कई बार इंटरव्यूज में भी कह चुके थे कि ‘वो हमेशा प्यार में रहते’ थे.. देव साहब को पहली मोहब्बत खूबसूरत अदाकार सुरैया से हुई थी. लेकिन दोनों की लव स्टोरी में विलेन बनी एक्ट्रेस की नानी जो देव को बिल्कुल भी पंसद नहीं करती थी. यही वजह थी कि दोनों का रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया और वो अलग हो गए. इस बात का जिक्र देव आनंद ने अपनी बायोग्राफी ‘रोमांसिंग विद लाइफ’ में किया था.

जीनत पर दिल हार बैठे थे देव आनंद

इसके बाद देव के दिल में प्यार की लौ जगाई बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस जीनत अमान ने. जिनको देखते ही देव अपना दिल उनपर हार बैठे थे. इसपर बात करते हुए उन्होंने अपने किताब में लिखा कि, ‘जीनत अमान से मेरा लगाव बहुत गहरा हो गया था.. जब भी वो मुझसे बात करती, तो मुझे बहुत अच्छा खुशी होती थी. तभी एक दिन मुझे ये एहसास हुआ कि मैं जीनत से बेहद प्यार करता हूं. ‘

राज कपूर के लिए देव ने नहीं किया जीनत को प्रपोज

उन्होंने आगे लिखा, “मैं उसे अपनी फीलिंग बताना चाहता था. इसके लिए मैंने ताज में रेंडी जवस को चुना. क्योंकि वहां हम पहले एक बार डिनर कर चुके थे. लेकिन इससे पहले कि मैं उनसे प्यार का इजहार करता, मैंने उस जगह पर जीनत के साथ राज कपूर को देख लिया. इसके बाद मैं कभी उन्हें प्रपोज नहीं कर पाया.”

वहीं देव साहब की ये किताब पढ़ने के बाद जीनत ने कहा कि उन्हें देव आनंद की फीलिंग के बारे में बिल्कुल भी पता नहीं था और उनका राज कपूर के साथ ऐसा कोई रिश्ता भी नहीं था.

यह भी पढ़ें: क्या Citadel के प्रमोशन के दौरान राघव चड्ढा से मुलाकात करेंगी Priyanka Chopra? बहन परिणीति के रिश्ते की करेंगी बात!

#Dev #Anand #Love #Zeenat #Aman #Didnt #Propose #Actress #Raj #Kapoor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button