भारत

Delhi Sabzi Mandi Robbery Case Delhi Police Arrested CISF Constable And 4 Others


Delhi Sabzi Mandi Robbery Case: उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में हुई लूट के मामले में खुलासा हो गया है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में CISF के एक सिपाही समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों की पहचान CISF सिपाही अनुज हीरा (26), सागर (32), तुषार (31), सुनील कुमार सरकार (31) और मनजीत (23) के रूप में हुई है. पुलिस ने मंगलवार (14 फरवरी) को यह जानकारी दी. 

बता दें कि आरोपियों ने 6 फरवरी को एक व्यापारी के कर्मचारी से कथित तौर पर 32 लाख रुपये लूट लिए थे. आरोपियों ने पुलिस की वर्दी पहनकर इस वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने बताया कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) की सुरक्षा शाखा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक सिपाही अनुज ने लूट के लिए पुलिस की चार वर्दी का इंतजाम किया था. 

पुलिस बनकर लूट को अंजाम दिया

पुलिस ने आरोपियों के पास से 4.84 लाख रुपये, चार वर्दी, वारदात में इस्तेमाल कार, फर्जी नंबर प्लेट, एक वॉकी-टॉकी और मोबाइल फोन बरामद किया है. पुलिस के अनुसार, आरोपियों में से लोगों ने खुद को दिल्ली पुलिस का जवान बताते हुए लूट को अंजाम दिया था. पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि 6 फरवरी को आरोपियों ने नए नोट उपलब्ध कराने वाले पीडी गुप्ता के कर्मचारी सूर्य प्रताप को बंधक बना लिया था. नोटों की बड़ी खेप ट्रांसपोर्ट के जरिये गोखले मार्केट, तीस हजारी पहुंची थी.

पुलिस की कई टीमें लगी हुई थीं

उन्होंने बताया कि वारदात के समय आरोपियों ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी. आरोपियों ने कार में बैठाकर सूर्य से नोटों के बारे में पूछा. बाद में उसे गोपालपुर बुराड़ी के पास कार से उतारकर नोटों के साथ फरार हो गए थे. सब्जी मंडी थाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की. लोकल पुलिस के अलावा जिले के स्पेशल स्टाफ, एटीएस और दूसरी टीमों को भी लगाया गया था.

ऐसे पकड़े गए सभी आरोपी

32 लाख की रकम के सभी नोट 20-20 रुपये के रूप में थे. पुलिस को पता था कि इस रकम को किसी व्यापारी को बेंचा जाएगा या इसका इस्तेमाल शादी या दूसरे कार्यक्रम में किया जाएगा. पुलिस ने दिल्ली एनसीआर के व्यापारियों को अज्ञात लोगों से नोट खरीदने पर सूचना देने को कहा था. मुख्य आरोपी सागर शाहदरा मार्केट में नोट बेचने पहुंच गया था. यहां से सूचना मिलने के बाद स्पेशल स्टाफ के एसआई रोहित सारस्वत और उनकी टीम ने आरोपी को दबोच लिया. उसकी शिनाख्त पर बाकी आरोपी भी पकड़े गए. 

ये भी पढ़ें- Kashmir: कॉरपोरेट लाइफ छोड़ पहुंची कश्मीर, बनाई ट्रैवल कंपनी… पढ़िए रितिका गर्ग की कहानी

#Delhi #Sabzi #Mandi #Robbery #Case #Delhi #Police #Arrested #CISF #Constable

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button