भारत

Delhi PWD Demolishes Temple Mosque Built On ITO Footpath High Court Orders Encroachment Drive

[ad_1]

Temple-Mosque Demolished In Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने आईटीओ (ITO) इलाके में फुटपाथ पर बने मंदिर-मस्जिद को अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत गिरा दिया. कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया.

दरअसल, दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी ने दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के निर्देश के बाद फुटपाथ पर बने धार्मिक ढांचों (मंदिर-मस्जिद) पर ये कार्रवाई की है. दो धार्मिक स्थलों की छत और चारदीवारी के कुछ हिस्सों को कार्रवाई के तहत ध्वस्त कर दिया गया.

मंदिर और एक मस्जिद के हिस्से को गिरा दिया- पीडब्ल्यूडी अधिकारी

पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने बताया, “फुटपाथ पर बने धार्मिक ढांचों को हटाने के लिए अभियान चलाया गया. इस पर हाई कोर्ट के आदेश हैं. शनिवार को झील का प्याओ मंदिर और एक मस्जिद के हिस्से को गिरा दिया गया. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इलाके के पास जवानों की भारी तैनाती के बीच ये कार्रवाई की गई. 

जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के तहत…

दरअसल, सितंबर महीने में यहां होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के तहत विभाग ने धार्मिक संरचनाओं की पहचान की है जो सार्वजनिक भूमि के कुछ हिस्से का अतिक्रमण कर रहे हैं. वहीं, अब सोशल मीडिया पर कार्रवाई की कई वीडियो और तस्वीरें सामने आईं हैं जिसमें मस्जिद और मंदिर के हिस्सों को बुल्डोजर से गिराते हुए दिखाया गया है.

यह भी पढ़ें.

Excise Policy Probe: जानें मनीष सिसोदिया पर किन धाराओं में दर्ज है केस, अगर दोष साबित हुआ तो कितने सालों की होगी जेल


#Delhi #PWD #Demolishes #Temple #Mosque #Built #ITO #Footpath #High #Court #Orders #Encroachment #Drive

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button