भारत

Delhi Murder Accused Man Arrested After 19 Years For Killing His Friends Wife Ann


Delhi Murder Case: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पश्चिम विहार इलाके में 19 साल पहले हुई एक महिला की हत्या (Murder) के मामले में शामिल आरोपी को शुक्रवार (10 मार्च) को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम नरेंद्र (64) है. अदालत ने वर्ष 2007 में नरेंद्र को हत्या के इस मामले में भगोड़ा घोषित कर दिया था. पुलिस का दावा है कि नरेंद्र ने जिस महिला की हत्या की थी, वो इसके दोस्त की दूसरी पत्नी थी.

नरेंद्र उसकी सुंदरता पर मोहित हो गया था और उसके घर पहुंच कर नरेंद्र ने जबरदस्ती करने की कोशिश की थी. विरोध करने पर नरेंद्र ने महिला की दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी थी. फिलहाल नरेंद्र हरियाणा के पंचकुला में रह रहा था.

क्या है पूरा मामला?

डीसीपी स्पेशल सेल राजीव रंजन ने बताया कि 27 अगस्त 2004 काे पीसीआर कॉल मिली कि फ्लैट में एक महिला की हत्या कर दी गयी है. प्रवीन (35) नाम की एक एक महिला को अचेत अवस्था में संजय गांधी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसका गला घोंटा गया था. छाती और घुटनों पर खरोंच के निशान पाए गए थे. वारदात के वक्त महिला घर में अकेली थी. उसके पति का नाम गुलशन था, जो ऑल इंडिया रेडियो में काम करता था. महिला गुलशन की दूसरी पत्नी थी. 

फिर की फरार होने की कोशिश

उन्होंने कहा कि पश्चिम विहार थाने में मर्डर केस दर्ज किया गया था. स्पेशल सेल के एसीपी नार्दन रेंज वेदप्रकाश की टीम को इनपुट मिला कि हत्या के इस मामले का आरोपी नरेन्द्र 19 साल से फरार है. उसके खिलाफ भगौड़े के तौर पर कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल हो चुकी है. सूचना मिली कि नरेंद्र हरियाणा के पंचकुला में मौजूद है. 10 मार्च काे पुलिस की एक टीम ने नरेंद्र को पंचकुला से पकड़ लिया. हालांकि आरोपी ने पुलिस को बरगलाने और फरार होने की कोशिश भी की, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाया. 

महिला के पति को जानता था आरोपी

पुलिस का कहना है कि आरोपी मूल रूप से दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके का रहने वाला है. वो महज सातवीं कक्षा तक पढ़ा है और सेल्समैन का काम करता था. वो शादीशुदा है. उसका एक बेटा और दो शादीशुदा बेटिया हैं. पुलिस का दावा है कि आरोपी महिला के पति गुलशन को वर्ष 1997 से जानता था, क्योंकि उसका परिवार भी कृष्णा नगर इलाके में ही रहता था. इसके बाद उसका परिवार विष्णु गार्डन में शिफ्ट हो गया था. 

दोस्ती की पत्नी की खूबसूरती पर हुआ फिदा

वर्ष 2004 में एक कॉमन फ्रैंड की शादी समारोह में आरोपी की मुलाकात गुलशन से पटेल नगर में हुई थी. वहां उसे पता चला था कि गुलशन की दूसरी शादी हुई है. उसे गुलशन की दूसरी पत्नी प्रवीन से भी मिलवाया गया था. वह उसकी खूबसूरती को देख काफी प्रभावित हुआ और उसके नजदीक आने की कोशिश करने लगा. हत्या वाले दिन नरेंद्र प्रवीन के घर पश्चिम विहार गया. उसने फ्लैट का दरवाजा खटखटाया, जिस पर महिला ने अपने नौकर से दरवाजा खुलवाया. 

महिला के साथ जोर जबरदस्ती की

इसके बाद प्रवीन ने अपने कर्मचारी को कुछ सामान लेने के लिए मार्केट भेज दिया. पीछे से मौका देखकर नरेंद्र ने महिला के साथ जोर जबरदस्ती करनी शुरू कर दी. महिला ने उसका विरोध कर शिकायत करने की धमकी दी. वो चिल्लाने लगी, इस पर आरोपी ने महिला का गला दुपट्‌टे से घाेंट कर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी फरार हो गया था. नौकर घर लौटा तो उसने मालिकन की लाश बेडरुम में पड़ी देखी. जो शख्स मिलने आया था, वो भी गायब था. 

फरार होने के दौरान पहले जम्मू, फिर पंजाब गया 

पुलिस ने दावा किया है कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी नरेंद्र सीधे विष्णु गार्डन स्थित किराए के अपने घर पहुंचा और परिवार को साथ लेकर जम्मू निकल गया. वहां से वो लुधियाना, पंजाब चला गया और फिर बाद में कहीं दूसरी जगह उसने ठिकाना बना लिया. 

ये भी पढ़ें-

H3N2 Influenza Virus: पुडुचेरी में सामने आए H3N2 वायरस के 79 मामले, अस्पतालों में किए गए बंदोबस्त, स्वास्थ्य विभाग ने बताया बचाव का उपाय

#Delhi #Murder #Accused #Man #Arrested #Years #Killing #Friends #Wife #Ann

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button