भारत

Delhi Hazrat Nizamuddin Chennai Garib Rath Rumor About Bomb In Train Emergency Stoppage In Rajasthan Dholpur

[ad_1]

Rumor About Bomb in Garib Rath: सोमवार (20 फरवरी) को दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से चेन्नई जाने वाली ट्रेन नंबर 12612 गरीब रथ एक्सप्रेस में बम की सूचना मिली थी. जिसके बाद ट्रेन को राजस्थान के धौलपुर जंक्शन पर रोक लिया गया और बॉम्ब स्क्वॉड बुलाकर ट्रेन की जांच शुरू की गई. लगभग 2 घंटे की तलाशी अभियान और लंबी चेकिंग के बाद भी अधिकारियों को ट्रेन में बन नहीं मिला. जिसके बाद  ट्रेन धौलपुर स्टेशन से रवाना होकर ग्वालियर पहुंची.  ग्वालियर में भी आरपीएफ ने डॉग स्कॉट के साथ चेकिंग कर के उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने ट्रेन को अगले स्टेशन के लिए रवाना किया.

जानकारी के मुताबिक ट्रेन में सवार दो युवकों ने अफवाह उड़ाई थी. सूचना मिलते ही रेलवे और पुलिस प्रशासन एक्टिव हो गया और अफवाह फैलाने वाले दोनों युवकों को धौलपुर में जीआरपी ने ट्रेन से उतार कर पूछताछ शुरू कर दी . ट्रेन में बम की खबर सुनकर सारे यात्री भयभीत हो गए थे. गरीब रथ एक्सप्रेस के G2 कोच में  बम होने की अफवाह उड़ी थी.  दो घंटे के तलाशी अभियान के बाद बम की सूचना को फर्जी मानकर ट्रेन को देर रात धौलपुर स्टेशन से रवाना किया गया. बम सूचना मिलने के बाद जीआरपी सहित सभी जवान अलर्ट मोड पर हैं.

देवघर जाने वाली फ्लाइट में भी  मिली थी बम की सूचना
दिल्ली से देवघर जाने वाली इंडिगो फ्लाइट में भी सोमवार (20 फरवरी) को बम होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद फ्लाइट में हड़कंव मच गया और लखनऊ एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद मॉक ड्रिल किया गया और बम न मिलने पर  सूचना को अफवाह पाया गया. जानकारी के मुताबिक लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर दोपहर 12: 30 बजे फ्लाइट की लैंडिंग के बाद उसे आइसोलेशन में ले जाया गया, जहां जांच के बाद सूचना को अफवाह बताया गया. इंडिगो एयरलाइंस से जारी बयान में कहा गया कि  इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई6191 को बम की धमकी के बाद लखनऊ एयरपोर्ट डायवर्ट कर दिया गया था, जहां सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया और विमान को टेकऑफ के लिए मंजूरी दे दी गई.

ये भी पढ़ें: 

Bihar Crime: पटना गोलीकांड से लेकर बेगूसराय तक… जब गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा पूरा बिहार


#Delhi #Hazrat #Nizamuddin #Chennai #Garib #Rath #Rumor #Bomb #Train #Emergency #Stoppage #Rajasthan #Dholpur

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button