मनोरंजन

Deepika padukone not first choice of sanjay leela bhansali bajirao mastani aishwarya rai wanted to do movie but refused due to salman khan

[ad_1]

नई दिल्ली: रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ 18 दिसंबर साल 2015 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म की रिलीज के बाद रणवीर सिंह के करिअर को एक नया मोड मिला था. फिल्म में मस्तानी बाई के किरदार में दीपिका को देख लोग उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के मुरीद हो गए थे. फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. लेकिन शायद बहुत कम लोग जानते हैं कि इस किरदार के लिए पहले ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया गया था. ना रणवीर को इस किरदार के लिए पहले चुना गया था.

संजय लीला भंसाली हमेशा से ही अपने भव्य सेट और अपनी ग्रैंड फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. उनकी फिल्मों में बड़े-बड़े महल, स्क्रिन पर पूरी फिल्म में कलरफुल नजर आने वाले किरदारों पर भी काफी बारीकी से ध्यान दिया जाता है. कहा जाता है कि अपनी फिल्मों की स्टारकास्ट संजय बड़ा सोच विचार करने के बाद फाइनल करते हैं. जो कि काफी इम्प्रेसिव होती है. अब तक उनकी देवदास, हम दिल दे चुके सनम, पद्मावत, ब्लैक, रामलीला जैसी कई शानदार फिल्मों में उनकी स्टारकास्ट को भी दर्शकों का भरपूर मिला है. उनकी ऐसी ही एक सुपरहिट फिल्म है बाजीराव मस्तानी.

माधुरी दीक्षित के घर में घुस गया था अनजान शख्स, अटक गई थीं एक्ट्रेस की सांसें, हिम्मत से लिया काम और पूछा…

इसलिए फिल्म का हिस्सा नहीं बनीं ऐश्वर्या राय
आजतक में छपी एक खबर के मुताबिक 18 दिसंबर साल 2015 को रिलीज हुई इस फिल्म में पहले सलमान खान और ऐश्वर्या राय ‘बाजीराव मस्तानी’ के किरदार में नजर आने वाले थे. IMDB के मुताबिक, 2003 में ही इस फिल्म की घोषणा कर दी गई थी. फिल्म के लिए संजय लीला भंसाली की पहली पसंद सलमान खान और ऐश्वर्या राय थे. काशीबाई के किरदार के लिए भूमिका चावला का नाम भी सोचा गया था. लेकिन सलमान खान और ऐश्वर्या राय के आपसी रिश्तों में तनाव की वजह से संजय का ये कास्ट बदलनी पड़ी और फिल्म के लिए रणवीस सिंह और दीपिका पादुकोण को फाइनल किया गया.

Salman khan, Salman khan aishwarya rai, Salman khan aishwarya rai love story, hum dil de cg=huke sanam, sanja leela bhansali, aishwarya rai vivek oberoi, bollywood stories, bollywood news, सलमान खान, ऐश्वर्या राय, सलमान ऐश्वर्या लव स्टोरी, विवेक ओबेरॉय, बॉलीवुड न्यूज

साल 1999 में यह फिल्म रिलीज हुई थी. फिल्म के सेट पर ही सलमान और ऐश की पहली मुलाकात हुई थी. फिल्म के सेट पर हाथ मिलाते हुए जब ऐश ने खुद को सलमान से इंट्रोड्यूस किया तो उनकी नीली आंखों में सलमान खो गए थे.

स्टारकास्ट ने किया था फैंस के दिलों पर कब्जा
रणवीर-दीपिका की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ ने फैंस के दिलों में एक अलग जगह बनाई थी. फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा ने अपने किरदारों के लिए खूब वाहवाही लूटी थी. संजय लीला भंसाली के टैलेंट को भी लोगों ने खूब सराहा था. भले ही भंसाली की पहली पसंद रणवीर-दीपिका ना रहे हों लेकिन फिल्म रिलीज के बाद लगा जैसे इनके बिना ये फिल्म बन ही नहीं पाती.

बता दें कि सलमान और ऐश्वर्या ही नहीं इस फिल्म में शाहरुख खान, अजय देवगन, ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ जैसे कई स्टार्स के नाम की अफवाह आई थी. लेकिन बाद में संजय ने दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह को लीड रोल के लिए फाइनल किया. फिल्म में दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. इसके बाद रणवीर और दीपिका संजय की फिल्म पद्मावत में भी नजर आए थे.

Tags: Aishwarya rai bachchan, Deepika padukone, Ranveer Singh, Salman khan, Sanjay leela bhansali

#Deepika #padukone #choice #sanjay #leela #bhansali #bajirao #mastani #aishwarya #rai #wanted #movie #refused #due #salman #khan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button