दुनिया

Darshna Patel, Indian-American Woman Research Scientist California State Assembly Elections In 2024

[ad_1]

Darshana Patel San Diego: भारतीय मूल की अमेरिकी वैज्ञानिक दर्शना पटेल यूएस में कैलिफोर्निया राज्य का विधानसभा चुनाव (California State Assembly Elections) लड़ेंगी. 48 साल की दर्शना पटेल एक शोध वैज्ञानिक हैं. उन्‍होंने अब तक कई जिम्मेदारियां संभाली हैं. वह सैन डिएगो में नामचीन हस्‍ती हैं.

बता दें कि अमेरिका में कैलिफोर्निया स्‍टेट असेंबली का इलेक्‍शन अगले साल होगा. इसी इलेक्‍शन की तैयारी का ऐलान करते हुए दर्शना पटेल ने 2024 में स्टेट असेंबली डिस्ट्रिक्ट 76 से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि दर्शना नॉर्थ काउंटी सीट से किस्मत आजमाएंगी. यह सीट ब्रायन माइशेन का कार्यकाल खत्म होने के बाद खाली होने वाली है.

‘अप्रवासियों के सपने साकार करना चाहती हूं’

डेमोक्रेट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहीं दर्शना पटेल ने कहा, “अमेरिकन ड्रीम को साकार करने के लिए संघर्ष करने वाले अप्रवासियों की बेटी के रूप में, मैं उन चुनौतियों को जानती हूं, जिनके परिवारों को मुश्किल वक्‍त का सामना करना पड़ता है.” टाइम्स ऑफ सैन डिएगो की रिपोर्ट के मुताबिक, दर्शना पटेल जब किशोरावस्‍था में थीं, तभी कैलिफोर्निया चली गई थीं.

उन्‍होंने अपनी दावेदारी को लेकर कहा, “मैं राज्य विधानसभा के लिए तैयारी कर रही हूं, क्योंकि मैं यह सुनिश्चित करना चाहती हूं कि प्रत्येक व्यक्ति को सफल होने और बढ़ने का अवसर मिले. क्योंकि मैं एक वैज्ञानिक, निर्वाचित स्कूल बोर्ड की सदस्य रही हूं, और लीडर के रूप में अपने अनुभव का उपयोग लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए कर सकती हूं.”

कई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारियां संभाल चुकीं

दर्शना पटेल को 2020 में पावे यूनिफाइड बोर्ड के लिए फिर से तब चुना गया था, जब यह जिला वित्तीय कुप्रबंधन और आपराधिक गतिविधियों से जूझ रहा था, तब दर्शना पटेल ने राजकोषीय जिम्मेदारी बहाल करने में मदद की थी. स्कूल बोर्ड में अपने काम के अलावा, दर्शन पटेल एशियन एंड पैसिफिक आइलैंडर अमेरिकन अफेयर्स पर कैलिफोर्निया कमीशन और सैन डिएगो काउंटी स्कूल बोर्ड्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में कार्य करती हैं. वह पहले रैंचो पेनास्क्यूस प्‍लानिंग बोर्ड, रैंचो पेनास्क्यूस टाउन काउंसिल (Rancho Penasquitos Town Council), पार्क विलेज इलेमेंटरी स्‍कूल पीटीए और एजुकेशन फाउंडेशन बोर्ड में कार्यकारी पदों पर रह चुकी हैं. 

सैन डिएगो में रहते हैं पति और तीन बेटियां 

दर्शना पटेल, उनके पति और उनकी तीन बेटियां सैन डिएगो में रहती हैं. दर्शना अब चुनाव लड़ने की तैयारी करते हुए कैलिफोर्निया में नॉर्थ काउंटी सीट पर दावेदारी जता रही हैं. 

यह भी पढ़ें: प्रचंड सरकार की मुश्किलें बढ़ीं, केपी ओली की पार्टी सीपीएन-यूएमएल ने वापस लिया समर्थन

#Darshna #Patel #IndianAmerican #Woman #Research #Scientist #California #State #Assembly #Elections

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button