बिज़नेस

Cryptocurrency Rate Today Are Trading In Lower Zone Bitcoin Ethereum Tether Are Down


Cryptocurrency Rate Today: क्रिप्टोकरेंसी के रेट में आज गिरावट देखी जा रही है, क्रिप्टोकरेंसी के रेट में ग्लोबल कमजोरी बनी हुई है और इसका असर सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी पर देखा जा रहा है. क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट कैप में पिछले दिन से आज तक 1.45 फीसदी की गिरावट देखी गई है. आज क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट कैप 1.16 खरब डॉलर पर है और इसमें मुख्य रूप से बिटकॉइन का प्रभुत्व देखा जा रहा है. क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट कैप में 49.1 फीसदी हिस्सा बिटकॉइन का है और इसके बाद इथेरियम का स्थान है जो कि कुल क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट में 19 फीसदी हिस्सा रखती है.

भारत में कैसे हैं आज क्रिप्टोकरेंसी के रेट्स

भारत में भी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में गिरावट बनी हुई है. सभी मुख्य-मुख्य क्रिप्टोकरेंसी के रेट्स गिरावट के दायरे में बने हुए हैं. बिटकॉइन, इथेरियम, बीएनबी, एक्सआरपी जैसे टोकन में कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है.

बिटकॉइन के दाम

यहां बिटकॉइन के दाम 2,425,062.42 रुपये पर हैं और इसमें कल के मुकाबले 0.55 फीसदी की गिरावट बनी हुई है. पिछले 7 दिनों में इसमें 2.01 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. 

इथेरियम के दाम कैसे हैं

इथेरियम के रेट देखें तो आज ये 151,734.79 रुपये के रेट पर है और इसमें 0.18 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है. 24 घंटे में इसमें 1.83 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है.

टीथर के दाम में कैसी है गिरावट

83.06 रुपये के रेट पर आज टीथर के दाम हैं और पिछले 24 घंटों में इसमें 0.02 फीसदी की तेजी देखी गई है. वहीं पिछले 7 दिनों में 0.07 फीसदी की गिरावट इस क्रिप्टोकरेंसी के रेट में बनी हुई है.

BNB

बीएनबी के रेट में पिछले 24 घंटे में 1.82 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है और ये 19,532.52 रुपये प्रति टोकन के रेट पर है. बीएनबी में पिछले 7 दिनों में 4.05 फीसदी की गिरावट देखी गई है.

XRP

एक्सआरपी में पिछले 24 घंटे में 4.03 फीसदी की जोरदार गिरावट आ चुकी है और पिछले सात दिनों में इसमें 6.4 फीसदी की बड़ी गिरावट बनी हुई है.

ये भी पढ़ें

Go First Crisis: गो फर्स्ट ने फिर किया उड़ानों के कैंसिलेशन का एलान, जानिए कब तक रद्द रहेंगी फ्लाइट्स

#Cryptocurrency #Rate #Today #Trading #Zone #Bitcoin #Ethereum #Tether

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button