भारत

Congress Said Pragya Thakur Nathuram Godse Killed Mahatma Gandhi Is Mentally Ill Over Her Statement Against Rahul Gandhi | Pragya Thakur Vs Congress: प्रज्ञा ठाकुर के राहुल गांधी को ‘देश से बाहर फेंके’ वाले बयान पर कांग्रेस का फूटा गुस्सा, कहा

[ad_1]

Rahul Gandhi Remarks: बीजेपी की लोकसभा सदस्य प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर दिए बयान पर अब सियासत गरमा गई है. कांग्रेस ने उनकी तरफ से दिए गए बयानों की कड़े शब्दों में निंदा की है. पार्टी का कहना है कि ऐसा पहली बार नहीं है कि वह इस तरह के बयान दे रही हों. वह इससे पहले महात्मा गांधी के लिए भी अपशब्दों का इस्तेमाल कर चुकी हैं.

दरअसल, प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि राहुल गांधी को विदेशी धरती पर दिए गए उनके बयानों के लिए देश से निकालकर फेंक दिया जाना चाहिए. राहुल गांधी ने ये साबित कर दिया है कि विदेशी माता से जन्मा पुत्र कभी देशभक्त नहीं हो सकता है. इसी बयान पर कांग्रेस ने पलटवार कर कहा कि प्रज्ञा ठाकुर मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं. गोडसे की उपासक हैं. वह महात्मा गांधी और शहीद हेमंत करकरे के बारे में भी अपशब्द बोल चुकी हैं.

प्रज्ञा ठाकुर का बयान 

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि “चाणक्य ने कहा था विदेशी महिला से पैदा हुआ बेटा कभी भी देशभक्त नहीं हो सकता और राहुल गांधी ने साबित कर दिया. हमारे भारत के नहीं हो, मान लिया हमने, क्योंकि जो आपकी माताजी हैं वह इटली की हैं. राहुल गांधी एक नेता हैं. आपको जनता ने चुना है और आप जनता का अपमान कर रहे हैं. आप विदेश में बैठकर कहते हैं कि हमें संसद में बोलने का अवसर नहीं मिल रहा, इससे शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता. इनको राजनीति का अवसर नहीं देना चाहिए और देश से निकालकर फेंक देना चाहिए”. 

क्या बोले थे राहुल गांधी 

दरअसल हाल ही में ब्रिटेन दौरे पर गए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला करते हुए कई आरोप लगाए थे. उन्होंने सोमवार (6 मार्च) को लंदन में कहा था कि लोकसभा में काम करने वाले माइक अक्सर विपक्ष के बोलने के दौरान बंद हो जाते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार में अल्पसंख्यकों और प्रेस पर हमला हो रहा है. सिखों, मुस्लिमों और ईसाई लोगों को पीएम मोदी दोयम दर्जे के नागरिक समझते हैं, लेकिन वह इससे सहमत नहीं हैं. 

ये भी पढ़ें: 

Delhi: कपिल सिबल ने ‘इंसाफ के सिपाही’ पोर्टल की लॉन्च, केंद्रीय एजेंसियों को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

#Congress #Pragya #Thakur #Nathuram #Godse #Killed #Mahatma #Gandhi #Mentally #Ill #Statement #Rahul #Gandhi #Pragya #Thakur #Congress #परजञ #ठकर #क #रहल #गध #क #दश #स #बहर #फक #वल #बयन #पर #कगरस #क #फट #गसस #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button