भारत

Congress Bharat Jodo Yatra Adhir Ranjan Chowdhury Target West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee, Know Why

[ad_1]

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ जो 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुज़री- लगभग 3,800 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए, आधिकारिक तौर पर सोमवार को श्रीनगर में समाप्त होगी. इस पदयात्रा के समापन समारोह के लिए देश की सबसे पुरानी सियासी पार्टी कांग्रेस ने 24 दलों को न्‍योता भेजा है. 

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन समारोह में शामिल होने में कांग्रेस के सहयोगियों सहित कई दलों ने असमर्थता जताई है. इसी मर्तबा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने फिर से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर रविवार को निशाना साधा, क्योंकि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के शीर्ष नेतृत्व के भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना नहीं है. जब अधीर रंजन चौधरी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन समारोह में ममता बनर्जी की अनुपस्थिति के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी ने सभी को (भारत जोड़ो यात्रा के समापन में) आमंत्रित किया है. जो भी मोदी के खिलाफ लड़ना चाहते हैं उन्हें आना चाहिए. ममता जी से पूछिए कि वह क्यों नहीं आ रही हैं.”

इस दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपनी टिप्पणी के बाद माइक पर ही टीएमसी प्रमुख के खिलाफ दलाली का आरोप लगाया. मीडियाकर्मी यह पूछते रह गए कि आप किसकी दलाली की बात कर रहे हैं, तो अधीर रंजन चौधरी ने आगे कुछ नहीं कहा और निकल गए. हालांकि, इससे पहले चौधरी ने कहा था कि केवल कांग्रेस जैसी पार्टी, अपने मजबूत वैचारिक दल-बल और राष्‍ट्रीय स्‍तर की उपस्थिति के साथ, बीजेपी के सांप्रदायिक रथ का मुकाबला कर सकती है.

सोमवार को यात्रा का समापन राहुल गांधी ने रविवार को श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया. राहुल सुरक्षाकर्मियों की गाड़ी में वहां पहुंचे. इस दौरान उनके साथ बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं. तिरंगा फहराने के बाद राहुल की भारत जोड़ो यात्रा पर विराम लग गया. हालांकि अब सोमवार को कांग्रेस पार्टी समापन समारोह करेगी.

यह भी पढ़ें: ‘स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास कार से जैसे ही नीचे उतरे, तभी हमलावर ने मार दी 2 गोलियां’, जानें मौत तक का पूरा घटनाक्रम


#Congress #Bharat #Jodo #Yatra #Adhir #Ranjan #Chowdhury #Target #West #Bengal #Chief #Minister #Mamata #Banerjee

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button