भारत

Cong MP Rahul Gandhi Submits Detailed Reply To LS Secretariat Over Notices Moved By BJP Members

[ad_1]

Rahul Gandhi Reply: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी सदस्यों नोटिस पर लोकसभा सचिवालय को विस्तृत जवाब सौंपा है. मामला सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी टिप्पणी के संबंध से जुड़ा है. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. राहुल गांधी ने 7 फरवरी को ‘राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव’ पर चर्चा के दौरान मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राहुल गांधी को इस मामले में 15 फरवरी तक विशेषाधिकार हनन नोटिस का जवाब देना था. इस मामले में 10 फरवरी को बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और प्रह्लाद जोशी ने उनके खिलाफ नोटिस जारी किया था और लोकसभा सचिवालय ने उनसे जवाब देने के लिए कहा था. सांसदों ने गांधी के 7 फरवरी के भाषण पर नोटिस जारी किया था जिसमें उन्होंने हिंडनबर्ग-अडानी मुद्दे पर टिप्पणी की थी.

राहुल गांधी ने दिया जवाब

सूत्रों ने कहा कि गांधी ने लोकसभा में की गई अपनी टिप्पणी को सही ठहराते हुए विभिन्न कानूनों का हवाला देते हुए कई पन्नों में विस्तृत जवाब दिया है. सोमवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड में एक सभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने सदन में चर्चा के दौरान किए गए अपने भाषण से कई टिप्पणियों को हटाने के फैसले की आलोचना की थी. कांग्रेस नेता ने यह भी कहा था कि उन्होंने संसद की कार्यवाही से हटाई गई उनकी प्रत्येक टिप्पणी के बारे में लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में जानकारी दी है तथा सबूत दिए हैं. 

बीजेपी ने क्या लगाया आरोप

दोनों बीजेपी नेताओं ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेजे अपने नोटिस में आरोप लगाया है कि गांधी की टिप्पणी निराधार थी और उन्होंने “असंसदीय और अपमानजनक” भाषा का इस्तेमाल किया है. तो वहीं स्पीकर ने राहुल गांधी की टिप्पणियों को उनके भाषण के बाद हटा दिया था.

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi In Wayanad: ‘पीएम मोदी के हाथ कांप कर रहे थे, वो बार-बार पानी…’, राहुल गांधी ने क्यों कही ये बात

#Cong #Rahul #Gandhi #Submits #Detailed #Reply #Secretariat #Notices #Moved #BJP #Members

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button