भारत

Cm Yogi Adityanath In Maharashtra Intention Of Illegal Converts Will Never Succeed Country Has Woken Up ANN


Yogi Adityanath In Maharashtra: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराष्ट्र की धरती पर ख़ूब गरजे और उन्होंने धर्मांतरण करने वालों पर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि सनातन धर्म से छेड़छाड़ करने का मतलब मानवता के साथ खिलवाड़ करना है, क्योंकि ये मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करता है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में जन्म लेना सौभाग्य की बात है. उन्होंने मुगल गार्डन का अमृत उद्यान नाम रखने को गुलामी के अंश को खत्म करने से जोड़ा है. 
 
सभी को सनातन धर्म पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सोमवार को महाराष्ट्र के जलगांव में आयोजित अखिल भारतीय हिंदू गोर, बंजारा और लबाना समुदाय के कुंभ कार्यक्रम में शामिल हुए. 25 जनवरी से शुरू हुए कुंभ कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ‘हम सभी को सनातन धर्म पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए.

दुनिया का सबसे प्राचीन धर्म, दुनिया में मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करता है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के साथ छेड़छाड़ करने का मतलब मानवता के साथ खिलवाड़ करना है. जो लोग अवैध धर्मांतरण के माध्यम से राष्ट्रान्तरण की कुत्सित मंशा के साथ भारत के अंदर कार्य करना चाहते हैं, उनकी मंशा कभी सफल नहीं होने वाली.

वसुधैव कुटुंम्बक का उद्घोष हमारा सनातन धर्म ही कर सकता है
सीएम योगी ने कहा की , हम सभी को सनातन धर्म पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए. हम सौभाग्यशाली हैं कि हमने विश्व को मानवता की राह दिखाने वाले भारत में जन्म लिया है. इसके अलावा दुनिया का सबसे प्राचीन धर्म जो दुनिया में मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करता है, उसमें जन्म लेने का सौभाग्य हम सबको प्राप्त हुआ है.  मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सनातन धर्म का मतलब है मानव धर्म. वसुधैव  कुटुम्बकम् का उद्घोष हमारा सनातन धर्म ही कर सकता है.

  



इसका आयोजन संतों और बंजारा समुदाय ने मिलकर किया
जलगांव में आयोजित कुंभ के जरिए पूरे भारत के बंजारा समाज को एक साथ जोड़ने की कोशिश की गयी है. यहां राष्ट्रीय स्तर पर ‘धर्मांतरण नहीं कानून’ की मांग को लेकर एक संकल्प भी पारित किया गया. ये कुंभ बंजारा समुदाय के धर्मांतरण को रोकने और सभी बंजारा, लबाना व नायकड़ा समुदाय को एकजुट करने के लिए आयोजित किया गया.

इसका आयोजन संतों और बंजारा समुदाय ने मिलकर किया. समापन समारोह के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रमुख भैया जी जोशी और बाबा रामदेव सहित संतगण मौजूद रहे. इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कुंभ कार्यक्रम में जुड़े.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: हाथ- पैर बंधे थे, मुंह में कपड़ा ठूंसा था…दिल्ली में लूट और हत्या की सनसनीखेज वारदात


#Yogi #Adityanath #Maharashtra #Intention #Illegal #Converts #Succeed #Country #Woken #ANN

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button