भारत

CM Mamata Banerjee Along With TMC MLAs Held Sit In Protest Demanding Release Of Central Funds


CM Mamata Banerjee Protest: केंद्र से मनरेगा और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लंबित धनराशि की मांग को लेकर बुधवार (29 नवंबर) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में टीएमसी विधायकों ने राज्य विधानसभा परिसर में धरना दिया.

टीएमसी के आधिकारिक X हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है कि जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नेतृत्व में टीएमसी विधायक केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

एक तरफ टीएमसी विधायक बीजेपी के खिलाफ नारे लगा रहे थे तो टीएमसी के धरने से कुछ दूरी पर मध्य कोलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उसी दौरान एक रैली करके बीजेपी के लोकसभा अभियान की शुरुआत की.

टीएमसी ने कहा- हमारी मांग एकदम साफ है

X पर पोस्ट में टीएमसी ने लिखा, ”आज (29 नवंबर) माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने विधायकों के साथ डॉ. बीआर आंबेडकर की प्रतिमा के सामने धरना दिया. हमारी मांग बिल्कुल स्पष्ट है: मनरेगा और आवास योजना का लंबित बकाया जारी किया जाए.

बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

पोस्ट में कहा गया, ”बीजेपी के अत्याचारी शासन और उनकी प्रतिशोध की राजनीति के कारण, बंगाल के वंचित श्रमिकों को गहरा दुख सहना पड़ा है, लेकिन हम अपने अधिकारों के लिए लड़ेंगे. बीजेपी का जमींदारी राज खत्म होगा और जनता विजयी होगी!”

दिसंबर में पीएम मोदी से मुलाकात कर सकती हैं ममता बनर्जी

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में सीएम ममता ने टीएमसी कार्यकर्ताओं से कहा था कि वह दिसंबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में दिल्ली जाएंगी और केंद्र की ओर से लंबित धनराशि पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का आग्रह करेंगी.

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा था कि अगर शीतकालीन सत्र के दौरान पीएम मोदी ने उनसे मिलने से इनकार किया तो पार्टी वर्कर्स दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के लिए तैयार रहें.

अस्थायी तौर पर रोक दिया गया था धरना

बता दें कि पिछले दिनों टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी की पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के साथ मुलाकात के बाद पार्टी का धरना प्रदर्शन अस्थायी तौर पर रोक दिया गया था, जिन्होंने बाद में कहा था कि उन्होंने केंद्र सरकार के साथ राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना फंड के मुद्दों पर चर्चा की है.

यह भी पढ़ें- Telangana Elections 2023: तेलंगाना चुनाव से पहले पसमांदा मुसलमानों को र‍िझाने की कोश‍िश, पीएम मोदी ने मुस्‍ल‍िम नेताओं से क‍िए ये खास वादे


#Mamata #Banerjee #TMC #MLAs #Held #Sit #Protest #Demanding #Release #Central #Funds

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button