भारत

CM Arvind Kejriwal Government Promoted 216 Drivers And Conductors To Assistant Traffic Inspectors Under DTC Ann


APP Government Promoted DTC Driver Conductors: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने होली का तोहफा देते हुए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के तहत 216 ड्राइवरों और कंडक्टरों को सहायक यातायात निरीक्षक (Assistant Traffic Inspectors) के पद पर पदोन्नत किया है.  इस अवसर पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने कहा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में कर्मचारियों के कल्याण को अत्यधिक महत्व दिया गया है. मैं सभी 216 चालकों और परिचालकों को सहायक यातायात निरीक्षक के पद पर पदोन्नति पर बधाई देता हूं.

लोग वैध टिकट और वैध बस पास के साथ यात्रा करें

दरअसल डीटीसी के तहत 216 ड्राइवरों और कंडक्टरों को प्रमोशन देने का मकसद शहर भर में विभिन्न बस मार्गों पर तैनात यातायात निरीक्षकों की संख्या को बढ़ाना है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग वैध टिकट और वैध बस पास के साथ यात्रा करें. इस दौरान परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि मैं चाहता हूं कि इस नई भूमिका में वे नए उत्साह के साथ काम करें और शहर में बस संचालन को और सुचारू रूप से चलाने में मदद करें.

उन्होंने आगे कहा कि यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक बस यात्री वैध टिकट या बस पास के साथ यात्रा करना सुनिश्चित करे और जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनकी ये टीम लगातार निगरानी करेगी. पिछले कुछ महीनों में, हमने देखा है कि दिल्ली में बसों की औसत दैनिक सवारियों की संख्या 40 लाख तक पहुंच गई है.

परिवहन मंत्री ने आगे कहा कि यह कदम केजरीवाल सरकार की डीटीसी कर्मचारियों के कल्याण को सुनिश्चित करने और दिल्ली के लोगों को बेहतर परिवहन सेवाएं प्रदान करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है. कुल 193 ड्राइवरों और 23 कंडक्टरों को पदोन्नत किया गया है. अब वे दिल्ली में बस संचालन को सुचारू रूप से चलाने के लिए डीटीसी के साथ मिलकर काम करेंगे.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: दिल्ली में कोरोना से DTC बस कंडक्टर की हुई थी मौत, परिवहन मंत्री ने परिजनों को सौंपा 1 करोड़ का चेक

#Arvind #Kejriwal #Government #Promoted #Drivers #Conductors #Assistant #Traffic #Inspectors #DTC #Ann

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button