मनोरंजन

China gate movie Chamma Chamma Song became hit in New York theatre urmila matondkar career ended overnight after link up with ram gopal verma


उर्मिला मातोंडकर को लोग बॉलीवुड की ‘रंगीला गर्ल’ कहकर बुलाते हैं. महज 6 साल की उम्र में उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम शुरु करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड को कई फिल्मों में नजर आईं. फिल्मों में शानदार अभिनय के साथ गानों पर किया जबरदस्त डांस भी लोगों ने काफी पसंद किया. ‘नरसिम्हा’, ‘चमत्कार’, ‘रंगीला’, ‘शिकार’, ‘जुदाई’, ‘दौड़’, ‘कुंवारा’, ‘दीवाने’, ‘एक हसीना थी’ आदि फिल्मों में अपने अभिनय का जादू दिखाया. भारत ही नहीं विदेशों भी लोगों को अपना दीवाना बनाया, लेकिन एक गलती ने फिर सबकुछ बर्बाद कर दिया.

उर्मिला मातोंडकर 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस रहीं. 1995 में रिलीज हुई फिल्म ‘रंगीला’ उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में उन्होंने ‘मिली जोशी’ का किरदार निभाया और किरदार को इतनी बखूबी से निभाया कि पहली बार उन्होंने फिल्मफेयर में बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन भी मिला. ‘रंगीला’ के हिट होने के बाद उर्मिला फैशन आइकन बन गईं.

छम्मा-छम्मा गाना देखकर लोगों ने उड़ाए थे नोट
1998 की फिल्म ‘चाइना गेट’ में उर्मिला मातोंडकर ‘छम्मा-छम्मा’ गाने में नजर आई थीं. ये उनके करियर के सबसे हिट गानों में से एक है. इस गाने से जुड़ा एक मजेदार किस्सा उन्होंने खुद सुनाया था. उर्मिला ने बताया कि इस गाने को पसंद करने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं थे, बल्कि विदेश में भी था. उन्होंने बताया कि मेरे एक दोस्त फिल्म ‘चाइना गेट’ देखने के लिए न्यूयॉर्क के एक थिएटर में गया था. पूरी फिल्म को दर्शक शांत बैठकर देख रहे थे, लेकिन जैसे ही ‘छम्मा-छम्मा’ गाना आया, थिएटर में तालियां और सीटियों के साथ लोग सिर्फ झूमे ही नहीं बल्कि नोट भी उड़ाने लगे.

‘छम्मा-छम्मा’ शूट करते वक्त लगी थी कई चोट
‘छम्मा-छम्मा’ को शूट करते वक्त उर्मिला ने काफी चोट भी खाईं. इस गाने के लिए उन्होंने 5 किलो का लहंगा और 15 किलो के गहने पहने थे. जब लुक टेस्ट और फोटोशूट के लिए उर्मिला तैयार हुईं तो डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने उनसे कहा कि ये गहने बहुत ज्यादा हैं. उर्मिला ने जवाब दिया कि बंजारन के लुक के लिए ये गहने जरूरी हैं. डायरेक्टर ने उर्मिला को समझाया कि तुमने बहुत ज्यादा गहने पहने है, लेकिन अगर बाद में तुम्हें इनके साथ डांस करने में दिक्कत हुई तब भी तुम इसे उतार नहीं पाओगी, क्योंकि हमें कंटीन्यूटी में इसी लुक के साथ शूटिंग करनी है. जैसे ही गाने की शूटिंग शुरू हुई, उर्मिला को उनके गहनों से खूब चोटें आईं, लेकिन फिर भी उर्मिला ने सारे गहनों में जोरदार डांस किया.

इसलिए उर्मिला को काम मिलना हुआ बंद
बॉलीवुड करियर की बात करें तो उनकी पहली फिल्म ‘नरसिम्हा’ थी. लेकिन उन्हें असली पहचान रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला’ से मिली लेकिन राम गोपाल वर्मा की वजह से ही उनका पूरा करियर बर्बाद हो गया था. दरअसल, राम गोपाल उर्मिला को अपना दिल दे बैठे थे और अपनी फिल्मों में सिर्फ उर्मिला को ही लेते थे. राम गोपाल वर्मा की फिल्में करने के चलते उर्मिला दूसरे डायरेक्टर्स के ऑफर को ठुकराती रही. वहीं, रामगोपाल की बॉलीवुड के कई लोगों के साथ खटपट थी बस इसी वजह से उर्मिला को भी काम मिलना बंद हो गया और धीरे धीरे उनका करियर बर्बाद हो गया. उर्मिला ने रामगोपाल वर्मा के साथ कुल 13 फिल्मों में काम किया, जिसमें अंथम, द्रोही, गायम, रंगीला, दौड़, सत्या, कौन, मस्त, जंगल, कंपनी, भूत और आग जैसी फिल्में शामिल हैं.

Tags: Entertainment Special, Urmila Matondkar

#China #gate #movie #Chamma #Chamma #Song #hit #York #theatre #urmila #matondkar #career #ended #overnight #link #ram #gopal #verma

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button