दुनिया

China Embassy Praise Indian Coast Guard For Saving Chinese Citizen In Mid-sea Medical Evacuation


China Praise Indian Coast Guard: भारत और चीन के रिश्तें कई मुद्दों पर सामान्य नहीं है. हालांकि, इसके बावजूद चीन ने भारत की तारीफ की है. भारत में स्थित चीनी दूतावास ने 16 अगस्त की मध्यरात्रि को मुंबई से लगभग 200 किलोमीटर दूर अरब सागर में पनामा-फैल्गड रिसर्च MV फैंग कान टैन नंबर 2 से चीनी नागरिक को बचाने के लिए सराहना की है. 

पीटीआई के रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी नागरिक को दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद भारतीय कोस्ट गार्ड ने सफलतापूर्वक बचा लिया और सही समय पर इलाज मिलने से चीनी नागरिक की जान बच गई. जिस वक्त चीनी नागरिक को बचाया गया, उस समय वो संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के रास्ते में था.

चीनी दूतावास ने की सराहना
चीनी दूतावास ने एक्स (ट्विटर) पर ट्वीट पर लिखा, ‘हम मुंबई के पास अरब सागर में चीनी सिटीजन को सही वक्त पर बचाने और मेडिकल ट्रीटमेंट की सुविधा देने के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड की दिल से सराहना करते हैं.’ वहीं घटना के बारे में जानकारी देते हुए भारतीय तटरक्षक बल ने कहा कि उसने अरब सागर में पनामा के ध्वज वाले शिप पर सवार चीन के एक नागरिक को सफलतापूर्वक बचा लिया जिसे दिल का दौरा पड़ने के बाद उपचार की आवश्यकता थी.

चीन के एक नागरिक को मेडिकल बेसिस पर बचाया गया. मुंबई में समुद्री बचाव केंद्र को सूचना मिली थी कि शिप पर सवार चालक दल के सदस्य यिन वेगयांग को दिल का दौरा पड़ा है और उसे तत्काल उपचार की आवश्यकता है. भारतीय कोस्ट गार्ड ने एक बयान में कहा, ‘‘मरीज को मॉर्डन लाइट वेट हेलीकॉप्टर MK-II से हवाई मार्ग से निकाला गया और उसे उपचार दिया गया.”

ये भी पढ़ें:

Pakistan Imran Khan: ‘इमरान खान को जेल में दिया जा सकता है जहर’, बुशरा बीबी ने सुरक्षा को लेकर जताई आशंका


#China #Embassy #Praise #Indian #Coast #Guard #Saving #Chinese #Citizen #Midsea #Medical #Evacuation

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button