दुनिया

China Covid Cases 13 Thousand Deaths In Week 80 Percent People Infected China China Covid Variant


China Covid Cases: चीन इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. एक प्रमुख सरकारी वैज्ञानिक ने दावा किया है कि चीन में 10 में से आठ लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं. सीएनएन ने बताया कि चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुख्य महामारी वैज्ञानिक वू जुन्यो ने कहा कि 1.4 बिलियन लोगों के देश में कोरोना महामारी की लहर पहले ही लगभग 80 प्रतिशत लोगों को संक्रमित कर चुकी है.

सीएनएन ने बताया कि वू जुन्यो ने दावा किया था कि चंद्र नव वर्ष की छुट्टियों के दौरान आसपास होने वाली यात्रा की वजह से वायरस ग्रामीण इलाकों में फैल सकता है. यह कोविड संक्रमण की दूसरी लहर पैदा कर सकता है.

कोरोना केसों में आ सकता है दोबारा उछाल

महामारी वैज्ञानिक वू जुन्यो ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि इस परिदृश्य की संभावना नहीं है क्योंकि चीन में ज्यादतर लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. वू ने कहा कि आने वाले दो से तीन महीनों में बड़े पैमाने पर कोरोना में दोबारा उछाल आने या देश भर में संक्रमण की दूसरी लहर की संभावना बहुत कम है.

news reels

13,000 कोरोना संक्रमितों की मौत

वहीं, चीन के अधिकारियों ने बताया है कि 13 से 19 जनवरी के बीच अस्पतालों में लगभग 13,000 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. सरकार के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि ज्यादातर आबादी पहले ही वायरस से संक्रमित हो चुकी है. चीन ने एक हफ्ते पहले कहा दुनिया के सामने आंकड़े देकर बताया था कि 8 दिसंबर से 12 जनवरी के बीच चीनी अस्पतालों में लगभग 60,000 लोगों की मृत्यु हो गई थी. 

अधिकारियों के मुताबिक, अस्पतालों में क्रिटिकल केयर की जरूरत वाले कोविड मरीजों की संख्या भी चरम पर है. बता दें कि चीन ने अचानक से शून्य-कोविड नीतियों को समाप्त कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: Quran Burning Issue: स्वीडन में जलाया गया कुरान तो भड़के पाकिस्तान, सउदी अरब, ईरान और कतर जैसे मुस्लिम मुल्क़, जानिए किसने क्या कहा

#China #Covid #Cases #Thousand #Deaths #Week #Percent #People #Infected #China #China #Covid #Variant

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button