भारत

Chief Minister Yogi Adityanath Interview About Jobs In Uttar Pradesh Yogi Adityanath On Job

[ad_1]

Jobs In Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने एक समाचार चैनल को इंटरव्यू देते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव, राज्य की जीडीपी, राम मंदिर, धर्मांतरण, रामचरितमानस विवाद, बॉयकॉट कल्चर और कई मुद्दों पर खुलकर बात की. इसी दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में नौकरियों को लेकर भी जवाब दिए. 

सीएम योगी इस साल मार्च में अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा करने जा रहे हैं. जब उनसे पूछा गया कि वो अगले चार सालों में कितनी नौकरियां दे पाएंगे? इस पर सीएम योगी ने कहा, “पिछले छह सालों में हमने 5 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी हैं. एमएसएमई के जरिए हम देश के 1.61 लाख से ज्यादा युवाओं से जुड़ चुके हैं.”

युवाओं के लिए रोजगार सृजित करेंगे- सीएम

उन्होंने आगे कहा, “उत्तर प्रदेश में, पीएम मुद्रा योजना और पीएम युवा स्वरोजगार योजना से 60 लाख से ज्यादा कंपनी मालिकों और कर्मचारियों को जोड़ा गया है. अगले कुछ सालों में, अगर योजनाएं और इसकी पहल जारी रहती हैं, तो हम इस देश में युवाओं के लिए कई रोजगार सृजित करेंगे.

हमारे पास कई एमओयू

आने वाले समय में यूपी में निजी क्षेत्र में कितनी नौकरियां पैदा होंगी? इस सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि हमारे पास कई एमओयू हैं. लोग इसमें रुचि ले रहे हैं और 10 फरवरी को हम निवेश की संख्या के बारे में कई घोषणाएं करेंगे, जिन्हें हम नौकरियों में परिवर्तित कर सकेंगे. लेकिन मैं कह सकता हूं कि नौकरियों की संख्या लाखों में होगी.

वहीं, यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूसीसी को लेकर अलग-अलग राज्यों की सरकारों ने अपने यहां अलग-अलग कमेटियां बनाई हैं और यूपी के लिए हमारा लॉ कमीशन है. इसकी सिफारिश जब सरकार के पास आएगी तो इस पर सरकार जरूर सोचेगी. मगर सीएम योगी ने कहा कि हम सभी पक्षों को लेकर विचार करेंगे, इसके बाद जो भी निर्णय लेना होगा लेंगे.  

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: भारतीय सेना की दिलेरी से बची प्रेग्नेंट औरत की जान, जम्मू-कश्मीर के बड़ाखेत गांव का कुनबा हुआ गदगद

#Chief #Minister #Yogi #Adityanath #Interview #Jobs #Uttar #Pradesh #Yogi #Adityanath #Job

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button